Latest News

रविवार, 9 सितंबर 2018

एससी/एसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण और ओबीसी समाज आया सड़कों पर

कानपुर 09 सितम्बर 2018 (Ashish Tripathi). कहते हैं जब समाज का समीकरण बिगड़ता है तो बड़ी से बड़ी सरकारें हिल जाती हैं। आजकल कुछ ऎसा ही माहौल हिंदुस्तान का बना हुआ है। देश के एक जाती वर्ग के लिये विशेष कानून बनाया गया और दूसरा वर्ग इस कानून का विरोध कर रहा है। इनका कहना हैं कि इस कानून से कई लोग ग़लत फायदा उठाएंगे और कई बेगुनाह इस कानून के चक्रव्यूह में फंसकर अपना सर्वस्व खो देंगे। 
 
सरकार से इस कानून पर पुनः विचार करने की मांग करते हुए आज एस.सी/एस.टी एक्ट के संशोधन में लाये गये अध्यादेश के विरोध में सवर्ण समाज व ओ.बी.सी समाज ने कानपुर घंटाघर से लखनऊ विधानसभा तक़ एक शान्ति मार्च का आयोजन किया। जिसमें कानपुर के सभी सवर्ण व ओबीसी समाज के सभी संगठनों ने सहयोग दिया। प्रातः कानपुर घंटाघर स्थित भारत माता मंदिर में कई लोग एकत्रित हुए और एस.सी/एस.टी एक्ट हाय हाय के नारे लगाने लगे, पास ही स्थित कलक्टर गंज थानाध्यक्ष ने सभी को थाने में बैठा लिया। बवाल बढ़ता देख सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ कलक्टर गंज थाने पहुंचे व सभी को समझाबुझा कर शांत किया और सवर्ण समाज से एक ज्ञापन लेकर सरकार तक़ उनकी बात पहुंचाने का आश्वसन दिया, इसके बाद सभी का गुस्सा शांत हुआ ।
 
 
आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से परमट मंदिर के महंत रमेश पूरी, सिद्धनाथ घाट महंत अरुण चेतन पुरी, पनकी मंदिर महंत कृष्णदास जी आदि लोग शामिल हुए।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision