Latest News

शुक्रवार, 7 सितंबर 2018

गरीबों को नहीं मिल रहा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, एनजीओ की मनमानी से आवेदक परेशान

अल्हागंज 07 सितम्बर 2018. प्रत्येक बेघर को छत देने के वास्ते शुरू की गई प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ गरीबों को नहीं मिल पा रहा है, योजना हेतु अधिकृत एनजीओ की मनमानी से आवेदक परेशान हैं। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना से प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले पात्र गरीब भी आवासों से वंचित हैं। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत कस्बे के 240 गरीबों के लिए आवास स्वीकृत किए गए थे, जिसमें से 107 लाभार्थियों की ही किश्‍ते आई हैं। जिसमें 70 आवास अल्पसंख्यकों के बताए जाते हैं। आवेदक अवधेश कुमार पुत्र श्याम बिहारी मोहल्ला शिवपुरी, महेश चंद्र पुत्र पुत्तू लाल मोहल्ला अधुई, राम बेटी पत्नी रामविलास मोहल्ला बगिया सेकंड, रेशमा पत्नी छोटेलाल मोहल्ला शिवपुरी, भूरे पत्नी रामप्रसाद मोहल्ला बगिया प्रथम आदि ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2 साल पहले आवास के लिए आवेदन किया था, जिसमें उनके आवास स्वीकृत हुए थे। प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने हम सभी को प्रमाण पत्र देकर इस जिले में इस योजना का शुभारंभ किया था लेकिन तमाम लोगों के आवास स्वीकृत हैं जिसमें से कई लाभार्थियों को किश्‍ते भी जारी हुई हैं,  उनके आवास भी बनने लगे हैं। लेकिन हम लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। 


इन लोगों का कहना है कि इस योजना को जिले की एक एनजीओ के द्वारा चलाया जा रहा है। उनके सर्वेयर मनमानी कर रहे हैं। क्षेत्र के सर्वेयर का कहना है कि उपरोक्त लोगों के नाम बनाई गई सूची में ही नहीं हैं। भाजपा के ब्रज क्षेत्र उपाध्यक्ष महिला मोर्चा तथा पूर्व चेयरमैन चंद्रेश गुप्त ने एनजीओ को कटघरे में खड़ा करते हुए सवाल किया है कि जब इन लोगों के नाम PDF फाइल में नहीं थे तो इनको कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना के द्वारा प्रमाण पत्र कैसे मिले। NGO मनमानी पर उतारू है, श्रीमती गुप्ता का कहना है की एनजीओ की मनमानी की शिकायत लेकर शीघ्र ही जिला अधिकारी के समक्ष आवासों से वंचित आवेदकों की समस्या रखेंगी।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision