Latest News

शनिवार, 1 सितंबर 2018

सिविल हॉस्पिटल में गिरी फॉल्‍स सीलिंग, बाल-बाल बचे मरीज

लखनऊ 01 सितम्‍बर 2018 (हिमॉशू ञिवेदी). सिविल हॉस्पिटल के रेडियोलोजी डिपार्टमेंट में आज बिजली वायरिंग का लोड पड़ने के कारण छत की फॉल्‍स सीलिंग भरभरा कर गिर गयी। जिसके कारण एक्स रे, अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन का काम ढाई घंटे से अधिक समय तक ठप रहा । गनीमत यह रही कि फॉल्‍स सीलिंग गिरने के कारण कोई मरीज और कर्मचारी चोटिल नहीं हुआ।

फॉल्‍स सीलिंग गिरने से सिविल अस्पताल प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई। रेडियोलोजी डिपार्टमेंट के दोनों गेट बंद करवा दिए गए, ताकि कोई मरीज अन्दर ना सके। इसके बाद गिरी फॉल्‍स सीलिंग को उठाने और कुछ लटकी और गिरने से बच गई फॉल्‍स सीलिंग को उतारने का कार्य शुरू हुआ, जो लगभग ढाई घंटे तक चला। इस दौरान मरीजों के एक्स रे, अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन का काम पूरी तरह से बंद रहा। जिससे मरीजों और उनके तीमारदारों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। विशेषकर उन गंभीर मरीजों को जिनका एक्स रे, अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन तत्काल होना था ।
फॉल्‍स सीलिंग के अचानक गिरने से मरीजों और एक्स रे, अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन करने वाले कर्मचारियों में दहशत फैल गई। आनन-फानन में वह मरीजों को अपने-अपने कक्षों से निकालते हुए खुद भी डिपार्टमेंट के बाहर आ खड़े हुए । जब पूरे डिपार्टमेंट से गिरी हुई और गिरने से बच गयी फॉल सीलिंग हटा और उतार ली गयी तब जाकर फिर के कार्य शुरू हुआ, इस बाबत सिविल अस्पताल प्रशासन कुछ भी कहने से बचता रहा। बस वह बार-बार यही एक बात दोहराता रहा कि बिजली की वायरिंग का लोड पड़ने के कारण फॉल सीलिंग गिरने की घटना हुई है ।
अस्पताल के एक कर्मचारी ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि बिजली की वायरिंग काफी पुरानी हो चुकी थी। अगर समय पर इसे बदलवा दिया गया होता तो आज यह घटना नहीं होती। 

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision