Latest News

मंगलवार, 11 सितंबर 2018

एक्‍सीडेन्‍ट में घायल युवक की पुलिस ने बचाई जान

जरवल 11 सितम्बर 2018 (लोक नाथ त्रिवेदी/अश्वनी कौशल). U.P पुलिस ने बीती रात इन्‍सानियत की मिसाल कायम करते हुये एक्‍सीडेन्‍ट में घायल एक व्यक्ति की जान बचाई। यही नहीं पुलिस कर्मियों ने अपनी जेब से पैसा खर्च करके घायल युवक को ट्रामा सेन्टर लखनऊ ले जा कर भर्ती कराया। घायल की हालत वर्तमान समय में  पुलिस की तत्परता के कारण ठीक है।



बीती रात लगभग 12  बजे PRV 1545 पर नियुक्त HCP उदय प्रताप सिहं, का0 विनय यादव व का0 चालक मो0 आमिर द्वारा वायरलेस सेट पर प्रभारी निरीक्षक श्याम बहादुर सिहं थाना जरवलरोड जनपद- बहराइच को सूचना दी गयी कि धनराजपुर मोड़ पर कार UP53 K6577 जो बहराइच की तरफ से आ रही थी तथा डीसीएम UP85 K9661 जो जरवलरोड से बहराइच की तरफ जा रही थी, दोनों की  आमने – सामने से टक्कर हो गयी है  डीसीएम का चालक बुरी तरह से घायल गाड़ी में फंसा है ।
इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक श्याम बहादुर सिंह SSI श्री प्रकाश त्रिपाठी, उ0नि0 सुनील कुमार तिवारी  पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँचे  तो देखा की PRV के का0 सैय्यद मो0 आमिर की वर्दी खून से लथपथ है तथा वो मजरूब को गोदी में लेकर  PRV की गाड़ी से CHC मुस्तफाबाद के लिए प्रस्थान कर रहे हैं । मौके पर निरीक्षण के उपरान्त चौकी इंचार्ज अभय सिंह SSI श्री कालीचरण SI सुनील कुमार तिवारी ने मौके पर JCB बुलाकर दोनों वाहनों को साइड में कराकर रास्ते को सुचारू रूप से संचालित करने हेतु निर्देशित कर प्रभारी निरीक्षक  CHC मुस्तफाबाद पहुँचे। जहाँ डाक्टर व कम्पाउंडर मौजूद थे, वहां पर मजरुब का प्राथमिक उपचार किया गया। परन्तु  डाक्टर ने बताया कि मजरूब बहुत ही गम्भीर है। ऐसी दशा में ट्रामा सेन्टर लखनऊ जाने की व्यवस्था कर दी जाये तो जान बचायी जा सकती है ।
चोटहिल चालक डीसीएम ने अपना नाम चन्द्र प्रकाश पुत्र सनेही लाल उम्र - 45 वर्ष निवासी ग्राम नौलागेलु थाना सादाबांग जनपद हाथरस बताया तथा उसके मोबाइल से मो0नं0 9893913080 प्राप्त कर उसके परिजनों से बात की गयी  तथा उनको ट्रामा सेन्टर लखनऊ तत्काल पहुँचने हेतु अवगत कराया। मजरूब को एम्बुलेंस तत्काल न मिलने की दशा में हास्पिटल में मौजूद खड़ी प्राइवेट एम्बुलेंस UP32 JN7485 के चालक से बात कर उसको समझाया गया तथा उसका किराया देकर का0 अजय  यादव को घायल  के इलाज हेतु पुलिस वाले अपने पास मौजूद 13000/- रुपये की व्यवस्था करके का0 अजय यादव को देकर ट्रामा सेन्टर लखनऊ रात में करीब 12.30 बजे रवाना कर दिया गया। ट्रामा सेन्टर में का0 अजय यादव की देखरेख में तथा प्रभारी निरीक्षक के सुपर विजन में इलाज चल रहा है। मजरुब के परिवार के लोग आ गयें है, मजरूब की हालत वर्तमान समय में  पुलिस की तत्परता के कारण ठीक है। इस प्रकार थाने के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों व  PRV के जवानों  की सूझबूझ से घायल की जान बचायी जा सकी ।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision