Latest News

शुक्रवार, 7 सितंबर 2018

जिला प्रशासन आज से गांव में ही करायेगा सूखे अनाज का वितरण

कानपुर 07 सितंबर 2018 (पप्‍पू यादव). जिला प्रशासन सूखे अनाज का वितरण आज से गांव में ही करायेगा, पशुओं के भूसे की व्यवस्था भी जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है। प्रभावित गांवों में कीट नाशक दवा के छिड़काव कराने के निर्देश दिये गये हैं। जिलाधिकारी श्री विजय विश्वास पंत ने आज जनपद कानपुर के गणमान्य लोगों से तथा समाज सेवी संगठनों से अपील करते हुए कहा कि पानी घटने से क्षेत्र में संक्रामक रोग फैलने की उम्मीद है। ग्रामीणों को बचाने के लिए आप लोग मच्छर मारने के मॉस्किटो क्‍वाइल, मच्छरदानी आदि का दान करें ताकि आप के भाई बहनों को  बीमारी से बचाया जा सके।


जिलाधिकारी श्री विजय विश्वास पंत ने आज गंगा बैराज पर बने बाढ़ राहत शिविर का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने प्रभावित गांव का निरीक्षण टैक्टर से भी किया, उन्होंने बाढ़ का पानी कम होने की स्थिति का जायजा लिया अौर उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पूरे गांव में तथा जहां कैंप स्थापित है वहां कीट नाशक दवाओं का छिड़काव बराबर कराते रहें। उन्होंने पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त जानवरों की भी जांच कराते रहें, ताकि जानवर बीमार न पड़े तथा उन्होंने पशुओं के चारे के लिए प्रत्येक पशु को 5 किलो भूसा देने के लिए निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के सभ्रान्त लोगों को चाहिये कि जैसे जैसे पानी कम हो रहा है ग्रामीणों के लिए मच्छर दानी, मॉस्किटो क्‍वाइल, मार्टिन, ओडोमास आदि का दान दें, ताकि महामारी से ग्रामीणों को बचाया जा सके। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा की 24 घंटे मेडिकल टीम उपस्थित रहे किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। जिलाधिकारी ने यहां पर ग्रामीणों से बात की तथा यहां स्थापित ई टायलेट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने नगर निगम व जिला पंचायत के अधिकारि‍यों को निर्देशित करते हुए कहा कि सफाई कर्मियों की बराबर ड्यूटी लगाई जाए ताकि सफाई बनी रहे।
                               
राहत शिविर में सांसद अकबरपुर श्री देवेंद्र सिंह भोले ने सूखे राशन का वितरण किया जिसमें आटा, चावल, नमक, आलू , आदि खाद्य पदार्थ  का वितरण  बाढ़ पीड़ितों को किया। श्री भोले ने कहा कि सरकार बाढ़ पीड़ितों की सहायता लिए संकल्पित है, प्रत्येक पीड़ित परिवारों की सहयता की जा रही है। इसके लिए मेडिकल कैम्प  के माध्यम  से दवा व् मेडिकल चैकप  निरन्तर डाक्टरों की टीम कर रही है। इस अवसर पर एसएसपी अनंत देव , अपर जिलाधिकारी वित् राजस्व श्री संजय चौहान, उप जिलाधिकारी सदर तथा जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision