Latest News

बुधवार, 1 अगस्त 2018

मैक्सिको विमान दुर्घटना में 97 लोग घायल

दुरंगो 01 अगस्‍त 2018 (एएफपी). उत्तरी मैक्सिको में भारी बारिश के दौरान एअरोमैक्सिको एअरलाइंस का एक विमान उड़ान भरते समय दु्घटनाग्रस्त हो गया। अधिकारियों ने बताया कि विमान में आग लगने से करीब 97 लोग घायल हो गए। एअरलाइंस के महानिदेशक एंड्रेस कोनेसा ने बताया कि एंब्रेयर 190 विमान में 88 वयस्क, नौ नाबालिग, दो छोटे बच्चे, दो पायलट और दो फ्लाइट अटेंडेंट सवार थे। विमान दुरंगो से मैक्सिको सिटी जाने के दौरान रात आठ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।


दुरंगो के गर्वनर जोज रोजस ने ट्वीट किया है कि इस बात की पुष्टि हो गई है कि विमान एएम2431 के दुर्घटनाग्रस्त होने से किसी की मौत नहीं हुई है। गवर्नर ने बताया कि हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इनमें पायलट को रीढ़ की हड्डी में चोट आयी है जबकि एक लड़की के शरीर का 25 प्रतिशत जल गया है।

दुरंगो के सिविल डिफेंस के प्रवक्ता एलेजांद्रो कार्दोजा के मुताबिक हादसे के बाद कुल 97 लोगों को इलाज के लिए भर्ती किया गया जिनमें से ज्यादातर को “बहुत हल्की” चोटें आईं हैं। भारी बारिश के दौरान विमान ने उड़ान भरने की कोशिश की लेकिन दुरंगो हवाई अड्डे से 10 किलोमीटर दूर एक मैदान में उसे आपात स्थिति में उतारना पड़ा जिसके बाद उसमें आग लग गई।

कोनेसा ने क्रू को “उनके पेशेवर रवैये” के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि विमान “एकदम अच्छी स्थिति” में था लेकिन उन्होंने हादसे के लिए जिम्मेदार स्थितियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। ब्राजील के विमान एंब्रेयर ने दुर्घटना की जांच के लिए एक टीम भेजने की घोषणा की। रोजस के मुताबिक यात्रियों ने विमान से एक-दूसरे को जल्दी-जल्दी निकालने में मदद की।


Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision