Latest News

शुक्रवार, 31 अगस्त 2018

कोटेदार चयन प्रक्रिया में धांधली का आरोप, एक पक्ष ने किया बहिष्कार

अल्हागंज 31 अगस्त 2018 (अमित वाजपेयी). क्षेत्र की ग्राम पंचायत इस्लामगंज में बृहस्पतिवार को कोटेदार चयन प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए एक पक्ष ने उसका बहिष्कार कर दिया। दूसरी तरफ एडीओ ग्राम पंचायत आदर्श कुमार यादव  ने लगाए गए आरोपों का खंडन किया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार इस ग्राम पंचायत में सरकारी राशन की दुकान चयन के लिए दो प्रत्याशी रचना देवी पत्नी अशोक कुमार तथा गोमती देवी पत्नी श्याम सिंह थे। इन्हीं 2 प्रत्याशियों में से कोटेदार का चयन होना था जिसकी सूचना 28 अगस्त को कराई गई थी। कोटेदार चयन की तिथि 30 अगस्त  समय 11:00 बजे निर्धारित की गई थी। प्रत्याशी रचना देवी का आरोप है कि चयन प्रक्रिया समय  2 बजे  विलम्ब से शुरू की गई। मतदान अधिकारी के रूप में एडीओ  पंचायत आदर्श कुमार यादव  मौजूद थे। सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी बुलाया गया था। रचना देवी का यह भी आरोप हैं कि मतदान अधिकारी ने  किसी भी मतदाता से आधार कार्ड नहीं मांगा जिसकी वजह से तमाम लोगों ने फर्जी मतदान किया। उन्होंने व्याप्त अराजकता का विरोध किया लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी जिसकी वजह से उन्होंने पूरी मतदान प्रक्रिया का बहिष्कार कर दिया। जिसके चलते एडीओ पंचायत अधिकारी ने एक पक्षीए कार्यवाही करते हुए गोमती देवी को कोटेदार घोशित कर दिया। 

दूसरी तरफ मतदान अधिकारी आदर्श कुमार यादव का कहना है की लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं कोटेदार चयन प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता अपनाई गई पुलिस ने मतदान के लिए मतदाताओं की लाइन लगवाकर उनकी गणना की। गोमती देवी के पक्ष में 352 महिला तथा 283 पुरुष मतदाताओं ने अपने मत दिया जबकि दूसरे प्रत्याशी रचना देवी ने अपने  समर्थकों की संख्या कम देखकर मतदान प्रक्रिया के दौरान उठकर चली गई। दूसरी तरफ़ ग्राम प्रधान ओमा देवी का कहना है कि कोटेदार चयन प्रक्रिया मे कोई धांधली नहीं हुई है वह व उनके पति गिरीश सिंह मौके पर मौजूद रहे। उनकी मौजूदगी में ही प्रस्ताव लिखा गया।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision