Latest News

शुक्रवार, 31 अगस्त 2018

मदरसों का डेटा अपलोड करने की अन्तिम तिथि 09 सितम्बर

बहराइच 31 अगस्त 2018 (ब्यूरो रिपोर्ट). मदरसों के उन्नयन, पारदर्शिता, प्रक्रियाओं के सरलीकरण तथा शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के उद्देश्य से मदरसा शिक्षा परिषद के वेब पोर्टल www.madarsaboard.upsdc.gov.in पर समस्त मान्यता प्राप्त/अनुदानित/आधुनिकीकरण योजना से आच्छादित मदरसों का विवरण अपलोड किया गया है। यह जानकारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बहराइच विजय कुमार मिश्रा ने पत्रकारों को दी।


उन्‍होंने बताया कि उक्त मदरसों का डेटा जनपद स्तर से 09 सितम्बर 2018 तक लाॅक किया जाना है। सम्बन्धित मदरसा के प्रबन्धक/प्रधानाचार्यों द्वारा ऐसे मदरसों के समस्त विवरण जो पूर्व में लाॅक नहीं हो सके थे अथवा पोर्टल पर अपना पंजीकरण नहीं कर पाये हैं अथवा किसी कारणवश डिजीटली लाॅक नहीं किये जा सके हैं, उक्त मदरसे अपलोड किये गये विवरण की सत्यता का पूर्ण परीक्षण करने के उपरान्त शुद्धतम विवरण को अपनी लाॅग इन आई.डी. से 09 सितम्बर 2018 तक लाॅक करना सुनिश्चित करें। 

श्री मिश्रा ने बताया कि कुछ मान्यता प्राप्त मदरसों द्वारा अभी तक पोर्टल डाटा लाक कराने हेतु मूल अभिलेखों का मिलान नहीं कराया गया है। ऐसी स्थिति में जिन मदरसों के प्रबन्धक/प्रधानाचार्य द्वारा अभी तक डाटा मिलान नहीं कराया गया है उनको निर्देशित किया जाता है कि वह अपने समस्त मूल अभिलेखों का मिलान प्रत्येक दशा में 09 सितम्बर 2018 तक कार्यालय में कराते हुए डाटा लाॅक कराने में सहयोग प्रदान करें। समयान्तर्गत डाटा लाॅक न कराये जाने अथवा किसी प्रकार की त्रुटि पाये जाने पर सम्पूर्ण उत्तर दायित्व मदरसा प्रबन्धक का होगा।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision