Latest News

बुधवार, 29 अगस्त 2018

प्रत्येक गाँव में कम से कम 5 नावों की व्यवस्था की जाये - डीएम

शाहजहाँपुर 28 अगस्त 2018 (अमित वाजपेयी). जिलाधिकारी श्री अमृत त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवा सिम्मी चनप्पा ने आज विकास खण्ड मिर्जापुर के बाढ़ ग्रस्‍त क्षेत्र का भ्रमण कर हकीकत जानी। जिलाधिकारी ने ग्राम बिघापुर, सिटौली, आजादनगर आदि गाँवों के भ्रमण के दौरान सम्बन्धित उपजिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीणों को आने-जाने में कठिनाई हो रही है, इसलिए प्रत्येक गाँव में कम से कम पाँच-पाँच नावों की व्यवस्था की जाये ताकि ग्रामीण अपनी जरूरत के मुताबिक अन्य जगहों पर आ-जा सकें। 


श्री त्रिपाठी ने यह भी निर्देश दिये कि लेखपाल, कानूनगो, तहसीलदार बाढ़ गृहस्थ क्षेत्रों में कैम्प लगाकर बाढ़ से प्रभावित जनता को मोमबत्ती, माचिस, लैया, चना व मिट्टी के तेल के साथ ही राशन वितरण की व्यवस्था सुनिष्चित करें, ताकि बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत पहुँचायी जा सके। जिलाधिकारी ने कहा जिनके घर बाढ़ की चपेट में हैं और वह लोग ऊँची जगहों पर परिवार के साथ रह रहे हैं, उनको तत्काल त्रिरपाल मुहैया कराया जाये।  

भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने ग्राम इस्लाम नगर में विद्युत लाइन टूटी पाये जाने पर EX.EN विद्युत को तत्काल सही कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि विद्युत से सम्बन्धित यदि कोई समस्या होती है तो इसके जिम्मेदार EX.EN विद्युत ही होंगे। गाँव की सड़कें टूटी पायी जाने पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पी0डब्ल्यू0डी0 को रोड तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि टीम लगाकर दवाओं के पैकेट बटवायें। 

श्री त्रिपाठी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में अपनी टीम लगाकर पशुओं का टीकाकरण करायें। जिससे पशुओं को बीमारी से बचाया जा सके। कानूनगो एवं हल्का लेखपाल द्वारा बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में भ्रमण न किये जाने तथा लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी कलान को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये जिलाधिकारी ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ जैसी विभीषि‍का में जन सहयोग के लिए हर समय तैयार रहना चाहिए। बाढ़ पीडि़तों की हर सम्भव मदद करनी चाहिए, यह इन्सानी फर्ज भी बनता है। इसलिए किसी अधिकारी/कर्मचारी द्वारा शिथिलता न बरती जाये। उक्त अवसर पर उपजिलाधिकारी कलान, मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, अधिशासी अभियन्ता पी0डब्ल्यू0डी0 सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision