Latest News

बुधवार, 1 अगस्त 2018

सोशल मीडिया साइट्स को चलना होगा भारत के कानून के मुताबिक : रविशंकर प्रसाद

नई दिल्‍ली 01 अगस्त 2018 (महेश प्रताप सिंह). संसद के मानसून सत्र का आज दसवां दिन है। राज्‍यसभा में पूरा दिन असम एनआरसी मुद्दे पर हंगामा होता रहा। सूचना एवं प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रश्न काल में कहा कि सभी सोशल मीडिया साइट्स को भारत के कानून के मुताबिक चलना होगा। सदन में आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह एनआरसी विवाद पर जवाब देंगे। 


मंगलवार को एनआरसी के मुद्दे पर हंगामे के बाद राज्‍यसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्‍थगित करनी पड़ी थी। वहीं लोकसभा में भी इस मुद्दे को लेकर काफी हंगामा हुआ। लोकसभा में भाजपा सांसद उदितराज ने नरेला तक मेट्रो लाइन का मामला उठाया। उन्‍होंने कहा कि गाजियाबाद आदि शहरों में मेट्रो पहुंच रही है, लेकिन दिल्ली में ही मेट्रो कनेक्टिविटी पूरी नहीं हो रही है। लोकसभा में कांग्रेस ने महंगाई का मुद्दा उठाया। कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूछा कि आखिर महंगाई पर सरकार कब लगाम लगाएगी? उन्होंने कहा कि विज्ञापन पर लगातार करोड़ों रुपया खर्च किया जा रहा है, लेकिन आम जनता को राहत के लिए कुछ भी नहीं किया जा रहा है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रश्न काल में फेक न्‍यूज के मुद्दे पर कहा कि सभी सोशल मीडिया साइट्स को भारत के कानून के मुताबिक चलना होगा। उन्‍होंने कहा कि डेटा की सुरक्षा के लिए हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए कानून का संसद से पारित होना भी जरूरी है।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision