Latest News

बुधवार, 4 जुलाई 2018

LU में एडमिशन को लेकर शिक्षक और छात्रों में मारपीट, विवि अनिश्चितकाल के लिए बंद

लखनऊ 04 जुलाई 2018 (हिमांशु त्रिवेदी). लखनऊ University में बाहरी लोगों और पूर्व छात्रों और शिक्षकों में मारपीट का मामला सामने आया है] जिसमें दर्जनों शिक्षक घायल हो गए हैं। बता दें कि एडमिशन बहाली को लेकर छात्र काफी दिनों से लविवि में धरना दे रहे थे । पुलिस भी मौके पर मौजूद थी लेकिन अचानक कुछ छात्रों ने दूसरी तरफ जाकर शिक्षकों के साथ बदसलूकी और मारपीट शुरू कर दी। इस मामले को लेकर विश्वविद्यालय अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है ।

जानकारी के अनुसार गुस्साए छात्रों ने कुलपति की कार का शीशा तोड़ा और बदतमीजी भी की, साथ ही कई शिक्षकों को पीटा भी गया  जिससे वे घायल हो गए हैं ।  इस मामले में अब छात्रों की गिरफ्तारी शुरू हो गई है, सूत्रों के अनुसार 5 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है । प्रॉक्टर, DSW और डीन CDC घायल हैं, तत्काल प्रभाव से काउंसिलिंग रोक दी गई है । छात्र नेता आशीष मिश्रा बॉक्सर ने प्राक्टर विनोद कुमार सिंह और कुलपति के साथ मारपीट की है ।

कोई भी विश्वविद्यालय का नहीं है छात्र -
कुलपति ने कहा कि हंगामा कर रहे छात्रों में से कोई भी छात्र लविवि का नहीं है, इसलिए कॉलेज प्रशासन उन पर कोई भी कार्रवाई नहीं कर सकता । इसके लिए पुलिस को ही उन पर कार्रवाई करनी होगी । उन्होंने कहा, कि एडमिशन के कुछ पैमाने निर्धारित होते हैं और जो उन पैमानों को पार नहीं करता उसका एडमिशन धरने की वजह से नहीं किया जा सकता है ।

सीसीटीवी फुटेज आया सामने -
विवि में हंगामा करते छात्रों का सीसीटीवी फुटेज भी  सामने आ गया है जिसमें छात्रों और शिक्षकों के बीच होने वाली मारपीट और पत्थबाजी साफ दिख रही है । छात्रों के हाथ में भारी गुम्मे हैं जिन्हें वे शिक्षकों पर अंधाधुंध बरसा रहे हैं । 

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision