Latest News

सोमवार, 30 जुलाई 2018

नाला साफ कराने आए EO से भिड़े दुकानदार, बैरंग वापस लौटी JCB

अल्हागंज 30 जुलाई 2018 (प्रिंस सक्सेना). कस्बे के वार्ड पीरगंज में हो रहे जलभराव से परेशान लोगों को राहत दिलाने में नगर पंचायत प्रशासन नाकाम रहा। आज दुकानदारों के कड़े प्रतिरोध के बाद  JCB के साथ नगर पंचायत के कर्मचारियों को वापस लौटना पड़ा। दुकानदारों ने ईओ पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए जिला अधिकारी से शिकायत की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को JCB मशीन के साथ नगर पंचायत कर्मचारी तथा ईओ  दयाशंकर वर्मा नाले की सफाई करवाने के लिए मौके पर आए थे लेकिन नाले पर लिंटर डालकर अपना कारोबार चला रहे दुकानदारों ने  JCB मशीन को नहीं चलने दिया। कुछ लोग JCB मशीन के सामने खड़े हो गए, ईओ  सहित सभी कर्मचारियों को उनके प्रबल प्रतिरोध  का सामना करना पडा । शुरुआत में नाले के ऊपर पडी पटियों और लेंटर को जगह जगह पर दो तीन फिट काटकर कूड़ा निकालने का फार्मूला अाजमाया गया, लेकिन इससे  नाले की तली झाड़ होना असंभव था।

जिन दुकानदारों के सामने से खोखा दुकानें हटाकर JCB से नाले की मिट्टी निकाली गई] उनका कहना था कि पूरे नाले की पटिया और लेंटर हटाया जाए. वहीं कुछ दुकानदारों का यह भी कहना था कि नगर पंचायत प्रशासन ने बगैर नोटिस के तोड़फोड़ की कार्रवाई करना शुरू की है, उनको समय नहीं दिया गया। मौके पर लोगों का यह भी कहना था की नाले का निर्माण 10 वर्ष पहले हुआ था, इसकी सफाई आज तक नहीं की गई जिसकी वजह से जलभराव की समस्या पैदा हुई है।
स्‍थानीय दुकानदार प्रदीप मिश्रा का आरोप है कि उनकी दुकान के सामने की दीवार तथा लेंटर तोड़ दिया गया लेकिन BJP के कार्यकर्ताओं को क्षमादान दे दिया गया उन्होंने ईओ पर पक्षपात करने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने इस मामले की शिकायत डीएम से भी की है।

अधिशासी अधिकारी दयाशकंर वर्मा ने बताया कि दुकानदारों की मांग पर नाले पर का अतिक्रमण  स्वत: हटाने के लिए उनको 1 दिन का समय दिया गया है। समय सीमा समाप्त होते ही बुधवार को  नाले से हाईवे तक सारा अतिक्रमण हटा दिया जाऐगा और नाले की सफाई कराई जाएगी।



Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision