Latest News

शुक्रवार, 13 जुलाई 2018

बहराइच - रामगांव थाने की निरंकुश पुलिस ने बरपाया मुर्गिहा गाँव में कहर

बहराइच 13 जुलाई 2018 (संदीप कुमार त्रिवेदी). बीती रात लगभग 11:30 बजे जब मुग्र‍िहा गांव के लोग खाना-वाना खाकर अपने अपने घरों में लेटे हुए थे तभी अचानक उन पर पुलिस का कहर बरपना शुरू हो गया, नंदनी उम्र 30 वर्ष पत्नी ननकऊ अनुसूचित जाति निवासी मुर्गिहा मोहम्मद नगर थाना राम गांव की माने तो वह अपने घर के अंदर लेटी थी तभी ब्रह्मानंद सिंह थाना अध्यक्ष राम गांव अपने SI और कांस्टेबलों के साथ शराब के नशे में नंदनी के घर में घुस आए और उसके और पड़ोस में रहने वाली रातरानी के साथ जबरन दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगे. 


नंदनी के अनुसार उसके विरोध करने पर दोनों को जातिसूचक भद्दी भद्दी गालियां देने लगे. प्रार्थनी के चीखने चिल्लाने की आवाज पर पड़ोस के बृजलाल, सुनील, ननकऊ, महेश, जग्गू , राजा आदि लोग मौके पर पहुंचे। उन सबने घटना देखी और प्रार्थनी को विपक्षीगण के चंगुल से छुड़ाने का प्रयास करने लगे और शोर मचाने लगे, जिस पर सभी पुलिस वालों ने उन लोगों को भी बुरी तरह लात मुक्का थप्पड़ डंडा से बुरी तरह मारते पीटते हुए भगा दिया। जिसमें राजा उर्फ रजत और एक वृद्ध व्यक्ति गंभीर रूप से चोटिल हैं। उनका कहना है कि थाना अध्यक्ष ने धमकी दी है कि यदि हम लोगों के बारे में कहीं शिकायत की तो तुम लोगों को गंभीर मुकदमे में फंसा कर जेल भेज देंगे, पूरी जिंदगी जेल में सड़ते रहोगे। 

पुलिस वालों को घटना को अंजाम देते हुए एक गांव के तमाम लोगों ने मौके पर देखा है और पहचाना है। पुलिस के उत्पीड़न से पूरा गांव पूरी तरह से दहशत में है। ग्रामीणों  ने आज पुलिस अधीक्षक बहराइच और जिलाधिकारी बहराइच को उनके कार्यालय पहुंच कर शिकायती प्रार्थना पत्र सौंपा है और उनसे चिकित्सीय परीक्षण करवाकर मौके की जांच कर पुलिस उत्पीड़न को रुकवाते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करने की याचना की है। इससे पहले मुर्गीहा गांव से कुछ दूर पहले जनजाति के घुमंतू लोग जो गांव में मांग-मांग कर अपना जीवन यापन करते हैं, वो पेट्रोल पंप के सामने दो तीन परिवार एक खंडहर में रुके हुए हैं। उन पर भी रामगांव पुलिस का कहर बरपा, उन लोगों का कहना है कि हम लोग खाना खा कर सो रहे थे, तभी पुलिस की गाड़ी आई और रुकी और रुकते ही हम लोगों को मारने पीटने लगे। हम लोगों ने साहब के हाथ जोड़े और मिन्नतें की लेकिन साहब का दिल नहीं पसीजा और साहब लोगों ने बक्सा तोड़ दिया साइकिल तोड़ दिया और बुरी तरह डंडों से पीटा जिसमें दो महिलाएं गंभीर रूप से चोटिल हुई हैं। 

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision