Latest News

बुधवार, 27 जून 2018

निजी कम्पनी से परेशान ठेकेदार पहुंचे एसएसपी कार्यालय

कानपुर 26 जून 2018 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी). मंगलवार को कई ठेकेदारों ने माया रतन रीयल स्टेट प्राइवेट लिमिटेड के रतन गुप्ता के नेतृत्व में एसएसपी कार्यालय पहुंचकर पैसा हड़पने वाली एक कम्पनी के जिम्‍मेदार लोगों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है। मांग पूरी न होने पर पीडित ठेकेदारों नेअनशन पर बैठने की बात भी कही।
 

पीडित रतन गुप्ता ने बताया कि नागपुर की सुनील हाईटेक इंजीनियर्स लिमिटेड नाम की कम्पनी ने केडीए में ठेकेदारी का काम लिया हुआ है जो कि अपना टेंडर उत्तर प्रदेश के स्थानीय ठेकेदारों से करवाती है। लेकिन अब यह कंपनी साजिश के तहत रैकेट चलाते हुए ठेकेदारों के साथ गलत नीयत से काम कर रही है। ये कम्पनी छोटे ठेकेदारों के करोड़ों रूपये हड़प चुकी है। इस कम्पनी ने पहले लिखित लेकर काम करवाया उनसे निवेश करवाया लेकिन जब ठेकेदार अपने बिल का पैसा मांगने जाता है तो कम्पनी उसकी जगह किसी नए ठेकेदार को अपने जाल में फंसा लेती है और उससे काम लेती है। वहीं जब ठेकेदार इसकी शिकायत करने की बात करते हैं तो ठेकेदार को जान से मारने की धमकी दी जाती है और फर्जी मुकदमे में फंसाने की बात की जाती है। सुनील हाईटेक कम्पनी ने फर्जीवाड़ा कर ठेकेदारों के साथ धोखा किया है। इस ठगी से हज़ारों लोग प्रभावित हो चुके हैं। 

रतन गुप्ता ने कहा कि इस कम्पनी के निदेशक के तार बड़े केडीए अधिकारियों से जुड़े हैं। उन्होंने मांग की है कि केडीए उपाध्यक्ष इस मामले में कार्यवाई करें जिससे ठेकेदारों को उनका हक मिल जाये। साथ ही इस कम्पनी को ब्लैक लिस्ट किया जाए जिससे आगे कोई न इसके जाल में फंस सके। कहा कि यदि हमारी ये मांग नहीं मानी गयी तो हम सभी अनशन पर बैठेंगे। मजदूर भूखा मर रहा है और यह लोग उनकी जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। आज एसएसपी कार्यालय पहुंचकर मांग की है कि हमारे करोड़ो रूपये का भुगतान नहीं हुआ है जिससे व्यापार चौपट हो गया है। जान से मारने की ये लोग धमकी देते हैं। कम्पनी के वाइस प्रेसिडेंट ओमकारनाथ और प्रोजेक्ट मैनेजर रामचन्द्र नानवाल से इस बाबत बात की तो उन्होंने भुगतान करने की बजाय धोखाधड़ी करते हुए दूसरे कांट्रेक्टर को काम दे दिया। यह हमारे साथ नाइंसाफी है। कई बार फिर कहा लेकिन इन लोगों ने हमारे ऊपर हमला करने की कोशिश की। किसी तरह वहां से भागे और न्याय की आस लिए एसएसपी कार्यालय पहुंचे। हमारी मांग है कि ऐसे धोखेबाज लोगोंं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्यवाई की जाए। इस दौरान आशु, मंगल, संजय अग्रवाल, विमलित, केशव समेत तमाम लोग मौजूद रहे।



Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision