Latest News

शनिवार, 9 जून 2018

बोरोडीपा सड़क निर्माण में हो रही धांधली के खिलाफ जोगी कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

रायगढ़ 07 जून 2018 (रवि अग्रवाल). पुसौर ब्लाक के बोरोडीपा से लेकर गढ़उमरिया तक निर्माणाधीन सड़क निर्माण में ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरतने की शिकायत को लेकर बीते बुद्धवार की शाम जनता कांग्रेस (जे) कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई करने की मांग की है। 


जानकारी के अनुसार कलेक्टर के नाम सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि पुसौर ब्लाक के बोरोडीपा चौक में सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया है और काम शुरू होते ही संबंधित ठेकेदार ने सड़क गुणवत्ता में घोर लापरवाही बरतनी शुरू कर दी है। जिससे बरसात के समय यह सड़क गायब होने की पूरी आशंका है। करोड़ों की लागत से बनने वाली इस सड़क के निर्माण कार्य में ठेकेदार के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए, समय रहते घटिया निर्माण कार्य अगर नही रोका गया तो शासन को भी करोड़ों का नुकसान होगा और घटिया सड़क बनने से आम लोगों को कोई फायदा नहीं होगा। 

बोरोडीपा से ग्राम गढ़उमरिया तक सड़क निर्माण में ठेकेदार द्वारा भारी लापरवाही बरती जा रही है। जिसका पता उक्त अधिकारियों को भी है, पर ठेकेदार के इशारों पर इस घटिया सड़क निर्माण को अनदेखा किया जा रहा है। जिसमें खेत की मिट्टी निर्माणाधीन सड़क पर डाली जा रही है, मौरंग का उपयोग नहीं किया जा रहा है, गिट्टी की मात्रा काफी कम है, पूरे रास्ते को खोद दिया गया है, सड़क निर्माण में सारे नियम कानूनों को ताक में रखकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है, टेण्डर की प्रकिया नहीं अपनाई जा रही है, गुणवत्ताविहीन सड़क निर्माण किया जा रहा है। 

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर शम्मी आबिदी से बोरोडीपा से गढ़उमरिया तक हो रहे सड़क निर्माण की उच्च स्तरीय जांच करवाकर ठेकेदार व अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही साथ निर्माणाधीन सड़क निर्माण की जांच नहीं कराए जाने की स्थिति में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) आगामी दिनों में इस घटिया सड़क निर्माण को लेकर आंदोलन को बाध्य होगी, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। ज्ञापन सौंपने वालों में नगर अध्यक्ष देवेन्द्र भट्ट, महासचिव धीरज देवांगन, जयकिशन, अनीश, संदीप, दिनेश के साथ जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ता उपस्थित थेे। 

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision