Latest News

मंगलवार, 15 मई 2018

कानपुर यूनीवर्सिटी में खुलेआम उगाया जा रहा है गांजा

कानपुर 15 मई 2018 (सूरज वर्मा). कानपुर यूनीवर्सिटी परिसर में पिछले कई सालों से गांजे की फसल खुलेआम उगाई जा रही है। आलम ये है कि बीते कुछ महीनों से यहां रोजाना दर्जनों लोग अवैध गांजा उगाते और काटते देखे जा सकते हैं और यूनीवर्सिटी प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है। 


हैरानी की बात ये है कि यहां से मात्र 100 मीटर की दूरी पर कल्‍यानपुर सीओ का कार्यालय बना है, पर गांजा उगाने वालों को इसका कोई डर नहीं है। यहां बने बिजली उपकेन्‍द्र नम्‍बर 5 के आसपास भारी मात्रा में गांजे के पौधे उगाये जा रहे हैं। स्‍थानीय निवासियों की माने तो उनके द्वारा पुलिस को गोपनीय तरीके से शिकायत भी कई बार की गई, लेकिन अभी तक अवैध गांजे के कारोबार पर अंकुश नहीं लग पाया है। फसल पकने के बाद संबंधित कारोबारी बोरियों में भरकर अपने निजी वाहनों के जरिए गांजे को जिले से बाहर देहात इलाके में ले जाकर खपा रहे हैं।  


सूत्रों की माने तो कानपुर के ग्रामीण इलाकों में गांजे से हशीश बना कर बम्‍पर कमाई की जा रही है, जानकारी के अनुसार 20 ग्राम हशीश तैयार करके एक आदमी 3000 से 9000 रूपये तक कमा लेता है। पुलिस की नज़रे इनायत इस तरफ कब होती है और अवैध गांजा उगाने वालों पर एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई कब होगी ये तो वक्‍त ही बतायेगा, पर तब तक नशेडियों की चांदी कटनी जारी है। 


Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision