Latest News

सोमवार, 21 मई 2018

कानपुर देहात में जहरीली शराब पीने से हुई चार की मौत

कानपुर 20 मई 2018 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी).  कानपुर देहात के रूरा थाना स्थित मड़ौली गांव में जहरीली शराब ने चार लोगों की जिंदगी निगल ली। सचेंडी में शनिवार को जहरीली शराब से आधा दर्जन लोगों की जान जा चुकी है। उसके ठीक बाद कानपुर देहात में हुई घटना ने शासन प्रशासन को हिलाकर रख दिया है।

चार मौतों की सूचना मिलने के बाद डीएम और एसपी कानपुर देहात मौके पर पहुंचे। मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने मृतक के शव को सड़क पर रखकर हंगामा किया। मुख्यमंत्री ने डीएम को फोन कर घटना की जानकारी ली है। मामले में पुलिस ठेका संचालक समेत सेल्समैन की तलाश कर रही है।

सचेंडी में हुई घटना के बाद रूरा थानाक्षेत्र के मड़ौली गांव निवासी श्यामू (40),छुन्ना कुशवाहा (28), हरी मिश्रा (50) और बलेथा गांव के नारेबद्र सिंह (40) की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। देसी शराब का ठेका मड़ौली में ही है। इसके संचालक का नाम मिश्रा करके प्रकाश में आया है। चार मौतों के बाद गांव में हड़कम्प मच गया है। सूचना मिलने पर डीएम और एसपी रतनकांत पाण्डेय मौके पर पहुंचे। पुलिस ने किसी तरह परिजनों को समझा बुझाकर तीन के शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए। मगर छुन्ना के परिजन मुआवजे की बात पर अड़ गए। उन्होंने शव को सड़क पर रख हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी परिजनों को आश्वासन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।


इधर कार्रवाई के डर से ठेके में मौजूद सेल्समैन ने वहीं पास की खाली जमीन पर ठेके पर मौजूद हजारों लीटर देसी शराब को जलाकर नष्ट कर दिया। सेल्समैन मौके से फरार हो गए हैं। पुलिस संचालक और सेल्समैन की तलाश में छापेमारी कर रही है। 




Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision