Latest News

सोमवार, 21 मई 2018

केन्द्रीय मंत्री ने एक दर्जन गावों में भ्रमण कर सुनी जनता की समस्याएं

शाहजहांपुर 21 मई 2018. केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णाराज ने दर्जनों गांवों में भ्रमण कर लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने सिंधौली ब्लाक के शिवनगर, चांदा नगरिया, प्रयागपुर, सतवाँ (पुवायां), नौगवां, रधोला घाटवोझ, समेत एक दर्जन गांव में समस्याएं सुनी व समाधान के लिए अधिकारियों से बात की। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज ने कहा सरकार चाहती है कि हर किसी के जीवन स्तर में सुधार आये। इसके लिए सरकार बराबर प्रयास कर रही है। 


केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने अलग अलग क्षेत्र के लोगों के लिए अलग अलग योजनाओं को संचालित किया है। युवाओं के लिए मुद्रा योजना, बालिकाओंं के लिए सुकन्या योजना, किसानों के लिए बीमा योजना, महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना, ऐसी तमाम योजनाएं हैं जिनकी ठीक तरीके से जानकारी लेकर बहुत बेहतर लाभ लिया जा सकता है। योजनाओंं का लाभ लेने के लिए हम लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है। जागरूक बने और जहां पर भी कर्मचारी अधिकारी आप की बात नहीं सुनता है तो उसकी तुरंत लिखित शिकायत दें, आगे कहा कि उन्होंने गन्ना माफियाओं के खिलाफ प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखकर दिया था। जिसके परिणाम स्वरुप कई चीनी मिलों पर शिकंजा कसा गया। चीनी मिलों में अब पर्चियां कैलेंडर के हिसाब से दी जा रही हैं। 

उन्होंने कहा कि लगातार गन्ना अधिकारी की शिकायत आने पर उनको यहां से हटवाया गया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनके द्वारा गेहूं सेंटरों पर छापेमारी के बाद कई कर्मचारियों पर मुकदमें दर्ज कराये गए। गेहूं खरीद में भी सुधार आया, कहा की जनता हित में कोई भी कर्मचारी अधिकारी लापरवाही करेगा उस को बख्शा नहीं जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा की 70 साल से जनता जिन चीजों को तरस रही थी। गरीब छत को तरस रहे थे लेकिन आज प्रधानमंत्री के प्रधानमंत्री आवास योजना से सीधे लाभार्थी के खाते में पैसा पहुंच रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने वादा किया कि हमारी उत्तर प्रदेश में सरकार बनेगी तो हम पहली बैठक में ही किसानों का कर्ज माफ कर देंगे और हमने वादा पूरा किया। कहा की जहां पिछली सपा, बसपा सरकारों ने अन्नदाता किसान को मजदूर बनाने का काम किया। उन्होंने यह भी कहा कि जो किसान ऋण माफी से वंचित हैं, पर पात्र हैं वह एक जून से 15 जून तक ऋण माफी वाले पोर्टल पर अपनी शिकायत को दर्ज करा दें जिससे कि उनको लाभ दिया जा सके। सरकार की मंशा है कि कोई भी पात्र व्यक्ति इस से वंचित ना रहे। 

इस अवसर पर सत्यभान सिंह भदौरिया, सत्यपाल सिंह चौहान, अवनीश सिंह, डा.विजय जौहरी, कुनेंद्र पाल सिंह, अनिल सिंह, सुधीर गुप्ता, देवेश गुप्ता, राजेशवर दयाल, सुदीप शुक्ला, पंकेश मिश्र आदि लोग उपस्थित रहे.

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision