Latest News

सोमवार, 21 मई 2018

कानपुर - विश्वास हर्बल चिकित्सा केन्द्र का हुआ शुभारंभ

कानपुर 20 मई 2018 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी). कानपुर महानगर में प्रथम पूर्णरूपेण हर्बल इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सा पद्धति पर आधारित विश्वास हर्बल चिकित्सा केन्द्र का पनकी रोड कल्यानपुर में मुख्य अतिथि‍ माo विधायक अभिजीत सिंह साँगा के कर कमलों द्वारा उद्धघाटन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता इलेक्ट्रोपैथी के प्रान्तीय अध्यक्ष डॉ संतोष सिंह चौहान ने की।


विशिष्ट अतिथि के रूप में वी.एस.आर.के प्राचार्य डॉ.ए.पी. बाथम ने शिरकत की। विधायक ने इलेक्ट्रोपैथी औषधियों का अवलोकन किया और प्रशंसा करते हुये कहा कि राजस्थान की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी इलेक्ट्रोपैथी को मान्यता दिलाएंगे। इस कार्य के लिये मैं सबसे आगे रहूँगा। इस विषय को मां मुख्यमंत्री जी के सामने रखेंगे। आप लोग सम्मान के साथ प्रैक्टिस करें हम आप के साथ हैं। प्रान्तीय अध्यक्ष डॉ संतोष सिंह चौहान ने कहा कि एन ई एच एम आफ इंडिया से रजिस्टर्ड चिकित्सक सम्पूर्ण भारत वर्ष में प्रैक्टिस करेंगे। यह अधिकार मात्र एन ई एच एम आफ इंडिया के रजिस्टर्ड चिकित्सकों को है।

इस देश मे इलेक्ट्रोपैथी को स्थापित करने का श्रेय इलेक्ट्रोपैथी सम्राट डॉ एन. के. अवस्थी को जाता है। विधायक ने कहा इन औषधिओं से जनता की सेवा करें। इस कार्यक्रम में विधायक ने चिकित्सकों एवं छात्र छात्राओंं को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम के आयोजक, डॉ.टी.पी.विश्वास, डॉ.करन राजपूत, डॉ.आशीष ओमर ने सभी का स्वागत किया। प्रमुख रूप से वरिष्ठ चिकित्सक डॉ गजेन्द्र कुशवाहा, डॉ.लोकेश सिंह चौहान, डॉ.नागेन्द्र सिंह,  डॉ.जुबैर सिद्धकी, डॉ.इंद्रपाल,  डॉ.ममता सक्सेना, डॉ. कंचन श्रीवास्तव, डॉ.शैलेन्द्र अवस्थी,  डॉ.विष्णु एवं डॉ.गौतम के अलावा छात्र दीपक शाख्य,  शुलेन्दु बिन्द, प्रदीप, निधि पाल ने कर्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया। इस कार्यक्रम में सैकड़ों चिकित्सकों ने भाग लिया।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision