Latest News

शनिवार, 21 अप्रैल 2018

कानपुर - वीआईपी रोड पर खुदाई से परेशान हैं वाहन चालक

कानपुर 21 अप्रैल 2018 (महेश प्रताप सिंह). शहर में लगातार चल रही खुदाई अब लोगों को मौत के मुहाने पर लाकर खडा कर चुकी है। खुदाई के बाद ठीक से सडकों का मोटेरेबल न होना, गडढे होना, गिटटी फैलने से रोज वाहन सवारों के साथ हादसे हो रहे हैं। वीआईपी रोड से मालरोड जाने वाला रास्ता पूरी तरह खुदाई के कारण अव्यवस्थित हो गया है। मुख्य सडक होने के कारण यहां लगातार जाम की स्थिति बनी रहती है वहीं पानी का छिडकाव न होने से पूरी सडक धूल में गायब हो जाती है।

          
गंगा को निर्मल व स्वच्छ बनाने के लिए सीसामऊ नाले को बंद करने का काम किया जा रहा है जिसके तहत जल निगम बीते एक माह से यहां खुदाई करवा रहा है। वैेसे तो खुदाई नियमानुसार की जाती है लेकिन यहां लापरवाही के कारण नियमों को ताक पर रख दिया जाता है। वीआईपी रोड में खुदाई के बाद सडक को ठीक से मोटरेबल नही किया गया, जिससे सडक पर दिनभर धूल का गुब्बार उडा करता है। साथ ही सडक पर मिटटी और गिटटी फैली होने के कारण सारा दिन दुपहिया वाहन सवार गिरते-पडते रहते है। 
 
हालत इतने बदत्तर हो चले है कि वीआईपी रोड से वाहनों को गुजरने के लिए जूझना पडता है। जाम लगने पर मछलीवाला हाता तथा सूटरगंज से ग्वालटोली होकर वाहनों को गुजरना पड रहा है, इसी प्रकार नानाराव पार्क के पास खुदाई की गयी है, मोड होने के कारण यहां भी हादसे का भय बना रहता है। भीषण गर्मी में जाम के कारण वाहनों के साथ वीआईपी रोड पर स्कूल बसें भी फंस जाती है जिसमें बच्चे बेहाल हो जाते हैं। जलकल प्रबन्धक द्वारा बताया गया कि तेजी से काम किया जा रहा है और पानी का छिडकाव किया जा रहा है, पर स्थानीय लोगों का कहना है कि पानी का छिडकाव महज खाना पूर्ति है। फिलहाल प्रबन्धक द्वारा लापरवाही बरतने पर कार्यवाई की बात कही गयी है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision