Latest News

सोमवार, 9 अप्रैल 2018

हंटर टीम के ऑपरेशन में पकड़ा गया आदमखोर मगरमच्छ

अल्हागंज 09 अप्रैल 2018. क्षेत्र के गांव जेरारहीमपुर के पास बड़े तालाब में वन विभाग हंटर टीम तथा स्थानीय मछुआरा टीम के द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में बड़ी मशक्कत के बाद शातिर आदमखोर मगरमच्छ उनके जाल में फंस गया, जिससे आसपास के ग्रामीणों ने चैन की सांस ली।

रविवार की सुबह 9 बजे से लोकल मछुआरा टीम ने नाव पर बैठकर मगरमच्छ का पीछा किया। अपने ऊपर आने वाले खतरों को भांपकर शातिर मगरमच्छ तालाब के तलहटी में छिप गया जिससे उसे पकड़ने में लगी टीम तथा वन विभाग कर्मचारी काफी परेशान हुए। टीम के द्वारा फेंके गए जाल को मगरमच्छ तोड़ते हुए दो तीन बार निकल भी गया, लेकिन जांबाज  मछुआरा टीम के सदस्य अपनी जान हथेली में रखकर जाल सहित तालाब में कूद गए और उसे जाल में फंसने में कामयाब रहे।

कई बार मगरमच्छ जाल सहित गहरे पानी में भागा भी, नाव भी कई बार पलटते पलटते बची। लेकिन टीम के साहस के आगे मगरमच्छ परास्त हो गया। अन्‍तः वह तालाब में डाले गए चार जालों के बीच में फंस ही गया। जिसे कई लोगों ने मिलकर उसे जाल सहित तालाब के बाहर खींच लिया। वन विभाग की हंटर टीम ने उसे जाल सहित रस्सी में बांधकर ट्रैक्टर पर लादा। वन विभाग कर्मी महरम सिंह ने बताया कि अधिकारियों के निर्देशानुसार पहले उसे रेंज कार्यालय जलालाबाद ले जाया जाएगा, फिर प्राप्त निर्देशों के अनुसार उसे किसी बड़े जलाशय या  नदी में छोड़ दिया जाएगा। इसके पूर्व तालाब के आसपास क्षेत्रीय लोगों की काफी भीड़ जमा रही, जिसे नियंत्रण करने के लिए एस. ओ राजकुमार तिवारी अपने सहयोगियों के साथ सक्रीय रहे।


Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision