Latest News

शनिवार, 21 अप्रैल 2018

शाहजहांपुर - सेंझना गेंहू क्रय केंद्र पर किसानों ने किया प्रदर्शन

शाहजहांपुर 21 अप्रैल 2018. सेंझना स्थित पीसीएफ के क्रय केंद्र पर एक हफ्ते से खरीद न होने से नाराज किसानों ने आज नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। किसानों ने कहा कि अगर आज गेहूँ की खरीद न हुई तो जिला मुख्यालय पर जाकर गेंहू डाल आयेंगे। किसानों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। किसानों की फसल को माफिया औने पौने दामों पर खरीद रहे है। किसानों के साथ हो रहे शोषण से जिला प्रशासन अनभिज्ञ नहीं है।


ददरौल विकास खण्ड के सेंझना में बने पीसीएफ के खरीद केंद्र पर पिछले एक हफ्ते से गेहूँ खरीद नही हुई है। किसानों का गेहूँ खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है। खरीद न होने से किसान काफी परेशान हैं। ददरौल निवासी रविंद्र ने बताया कि वो एक हफ्ता पूर्व गेहूँ लेकर सेंटर पर आया था। सेंटर प्रभारी ने आज कल कहते कहते एक हफ्ता निकाल दिया। लेकिन आज तक गेहूँ की अभी तौल नही हुई है। कल आसमान में बादल मंडरा रहे थे तो सभी किसानों ने अपना गेहूँ ढकने के लिए 500 रुपये से लेकर 1000 हजार तक कि तिरपाल खरीदी है। जिससे गेहूँ ढका जा सके। इस बीच किसानों ने बताया कि केंद्र प्रभारी सेंटर पर आते नही है। जिसकी वजह से गेहूं नही तौला जाता है। इस बीच मुन्ना लाल ने बताया कि एक हफ्ते से सेंटर पर पड़े अपने गेहूँ की रखवाली कर रहा हूँ। इस मौके पर अरुण कुमार, मुन्नालाल, पातीराम, बाबूराम, रामदयाल, रविंद्र, रामकुमार, रामलड़ैते आदि दर्जनों किसान मौजूद रहे।

बारिश होने पर भीग जाएगा गेहूँ
अगर बारिश आ जाये तो साल भर की मेहनत की कमाई मिट्टी में मिल जाएगी। किसानों की साल भर खून पसीने की कमाई एक बारिश होते ही मिट्टी में मिल जाएगी। सेंझना सेंटर पर पिछले एक हफ्ता से खरीद नही हुई। जिससे सेंटर पर सैकड़ों कुंतल गेहूँ की आवक हो गई। और सेंटर पर गेहूँ खुले आसमान के नीचे जमीन पर पड़ा हुआ है। अगर बारिश होती है तो किसानों का गेहूँ भीग जाने पर उसको सेंटर पर नही लिया जाएगा। और न उसको बाजार में कोई खरीदार मिलेगा। सेंटर प्रभारी अपने ढीले रवैये से किसानों की मेहनत की कमाई को मिट्टी में मिलाना चाहता है।
 
(संवाददाता - अमित बाजपेई)


Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision