Latest News

सोमवार, 12 मार्च 2018

वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद तिवारी का सड़क दुर्घटना में आकस्मिक निधन, पत्रकारों में दौड़ी शोक की लहर

उन्नाव 12 मार्च 2018 (कमल शंकर मिश्रा). लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अचलगंज थाना क्षेत्र के बदरका चौराहे पर ट्रक और कार की टक्कर में दो कवियों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में से एक कानपुर के प्रतिष्ठित अखबार के पत्रकार भी थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। 


वरिष्ठ पत्रकार और ख्यातिलब्ध कवि‍ एवं कानपुर प्रेस क्‍लब के पूर्व महामंत्री प्रमोद तिवारी के साथ कवि केडी शर्मा हाहाकारी आज तड़के रायबरेली के लालगंज से कानपुर लौट रहे थे। उन्नाव में तड़के सड़क दुर्घटना में इनकी मौत हो गई। इन दोनों के शव को पोस्टमार्टम ले लिए कानपुर के हैलट अस्पताल में लाया गया। हादसा उस वक्त हुआ जब एक तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। दोनों कवियों की मौत से उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है। 

इस बात की खबर जैसे ही नगर के पत्रकारों को हुई तो पूरे पत्रकार समाज में शोक की लहर दौड़ गयी। इस बात से शोक संतृप्त पत्रकारों में देश के सबसे बड़े संगठन आल इंडियन रिपोर्टर्स एसोशिएसन (आईरा एसोसिएशन) के राष्ट्रीय मुख्‍य महासचिव पुनीत निगम के तत्वाधान में दर्जनों पत्रकारों ने गीतानगर स्थित राष्ट्रीय कार्यालय में दिवंगत सरस्वती पुत्रों के लिये 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की । इस मौके राष्ट्रीय मुख्‍य महासचिव ने दिवंगत पत्रकार प्रमोद जी संग बिताए पालों को याद किया। तो वहीं पत्रकार कमल मिश्र ने कहा कि उनकी सीख सदा हमारे लिए वरदान के रूप में हमारे कलम को शक्ति प्रदान करेगी, वे कहते थे कि पत्रकार दलाली प्रवत्ति से दूर रहे और साक्षात्कार में जाने से पहले होमवर्क करके जाये तो कभी असफल नहीं होगा। वे सदैव हमारे बीच उनकी सीख के साथ मौजूद रहेंगे । हम पत्रकार जगत में उनकी बातों को अनुकरण कर ले यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी । 

इस मौके पर मुख्य रूप से वरिष्ठ पत्रकार अविनाश श्रीवास्तव, योगेंद्र अग्निहोत्री, फैसल हयात, उमेश द्विवेदी, उपेंद्र अवस्थी, दिग्विजय सिंह, आशीष त्रिपाठी, सिद्धार्थ ओमर, मयकं सैनी, अमित कश्यप, शावेज आलम, हिमांशु गुप्ता, सूरज वर्मा  आदि मौजूद रहे । 


Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision