Latest News

गुरुवार, 15 मार्च 2018

सुबह 6 से 9 बजे के समय को स्वच्छता मुहिम में लगाया जाए : अमृत त्रिपाठी

शाहजहाँपुर 15 मार्च 2018. जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी की अध्यक्षता में गाँधी भवन प्रेक्षागृह में जनपद के स्वच्छता अभियान तथा शौचालय निर्माण के सम्बन्ध में बैठक हुई। बैठक में जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कहा कि स्वच्छता मुहिम से हम सभी को जोड़ना है। उन्होंने कहा कि सुबह 6-9 बजे के समय को स्वच्छता मुहिम के कार्यों में लगाया जाए। 


जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी प्रत्येक दिन दो गाँवों को चेक करें तथा सभी से शौचालय निर्माण के मुहिम में लगने का अनुरोध किया जाए तथा सभी को समझाकर शौचालय निर्माण में लगाया जाये। जिलाधिकारी ने कहा जनपद को 10 अप्रैल तक खुले में शौच करने से मुक्त कराना है (ओ.डी.एफ. करना है). उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण में गाँवों के लोगों में इच्छा शाक्ति में वृद्धि करना है। सभी को प्रोत्साहित करना है तथा उन्हें बताया जाये कि इसके क्या-क्या फायदे हैं। 

श्री त्रिपाठी ने कहा कि प्रत्येक गाँव को मॉडल गाँव बनाना है। इस कार्य में जनपद के अधिकारियों को गाँव आवंटित किये गये हैं। उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों को स्वच्छता की प्रतिज्ञा दिलाई जाये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अधिकारी को जिनकी ड्यूटी लगाई गयी है उन्हें अपने-अपने आवंटित गाँव को चेक करना है तथा यह देखना है कि उनके मुहिम में कुछ सुधार हो रहा है कि नहीं। उन्होंने कहा कि हमें प्रधानमंत्री जी की मुहिम को आगे बढ़ाना है। शौचालय निर्माण में गाँव वालों को हर सम्भव सरकारी सुविधा दी जायेगी। यह प्रयास होना है कि प्रत्येक व्यक्ति के घर में अपना शौचालय जरूर बन जाये। इस अवसर पर जनपद के दोनों अपर जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision