Latest News

गुरुवार, 8 मार्च 2018

बीइओ भावलखेड़ा ने नियमों को ताक पर रखकर बनाये एनपीआरसी

शाहजहाँपुर 08 मार्च 2018. एबीएसए भावलखेड़ा ने अपना निजी हित साधने के उद्देश्य के लिए नियमों को धता बताते हुए न्याय पंचायत चौडेरा व जमुही के एनपीआरसी की नियुक्ति कर डाली। चौडेरा न्याय पंचायत के सचिन अवस्थी को एनपीआरसी बनाया गया है। जबकि सचिन अवस्थी जमुही न्याय पंचायत में सहायक अध्यापक के पद पर नियुक्त है।

नियमों को दरकिनार करते हुए दूसरी न्याय पंचायत से लाकर उनको चौडेरा न्याय पंचायत का एनपीआरसी नियुक्त किया गया है। अहम बात यह है कि चौडेरा में बरिष्ठ अध्यापकों को दरकिनार करते हुए दूसरी न्याय पंचायत से जूनियर अध्यापक को एनपीआरसी बना दिया गया। इसी तरह जमुही न्याय पंचायत में भी सहायक अध्यापक बृजेश सिंह को जमुही न्याय पंचायत का एनपीआरसी नियुक्त किया गया। जबकि यह लोग 72 हजार बाली भर्ती में सहायक अध्यापक बने थे। सूत्रों की माने तो बीईओ भावलखेड़ा ने न्याय पंचायतों में अनैतिक कार्य कराने के लिए अपनी पसंद के एनपीआरसी की नियुक्ति की है। जब इस बारे बीईओ भावलखेड़ा राजेश कुमार से बात हुई तो उन्होंने बताया कि जल्द ही एनपीआरसी सचिन को रिलीव कर दिया जाएगा। तथा सिलेंडरों में गैस भरने के नाम की बसूली उनके संज्ञान में नही है।

अग्निशमन यंत्र में गैस भराने को लेकर हुई वसूली
स्कूलों में आई मेंटिनेंस के नाम पर आने वाले रुपयों से अध्यापक से लेकर बीईओ तक हिस्सा बांट हो जाता है। प्रति स्कूल (ग्रामीण) में लगभग 10 हजार रुपया बार्षिक आता है। लेकिन उस रुपये से मेंटीनेंस नाम मात्र किया जाता है। बाकी रकम प्रधानाध्यापक से लेकर एनपीआरसी व बीईओ के मध्य बंदरबांट कर ली जाती है। अभी जल्द ही भावलखेड़ा ब्लॉक के समस्त स्कूलों में फर्रुखाबाद की अपर्णा ट्रेडर्स नाम की फर्म को अग्निशमन यंत्र में गैस भरवाने का ठेका दिया गया था। जिसके एवज में एनपीआरसी ने प्रति स्कूल 1200 रुपया बसूला है। कुछ अध्यापकों की माने कि सिलेंडरों में गैस यथावत भरी ही रहती है। सिलेंडरों में एनपीआरसी द्वारा लेबल बदल दिया जाता है। और एक दूसरे स्कूल में सिलेंडर बदल कर लगा दिए जाते है। जब कुछ प्रधानाध्यापकों ने इसका विरोध किया तो अंदर खाने एनपीआरसी लोगों ने कही 200 तो कही 300 रुपये वापस भी किये है। अगर प्रशासन द्वारा इसकी गहनता से जांच करा ली जाए तो शिक्षा विभाग में कई लोगों की गर्दन फंस सकती है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision