Latest News

शुक्रवार, 23 मार्च 2018

अध्यापकों की सी.सी.एल.पर एक समयावधि निर्धारित की जाये - डीएम

शाहजहाँपुर 23 मार्च 2018. जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी की अध्यक्षता में कर्मचारियों के संगठन के सम्बन्ध में बैठक कैम्प कार्यालय में आयोजित की गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी को कर्मचारियों के संगठन के पदाधिकारियों, अध्यक्ष जिलाध्यक्ष, जिला महामंत्री आदि ने कर्मचारियों के हित के लिए अपने अपने सुझाव देते हुए अवगत कराया। जिलाधिकारी ने कहा कि कर्मचारियों के वेतन निर्धारित तिथि समय पर मिलना चाहिए। जो कर्मचारी सेवा निवृत्त हो जाये उनका भुगतान शीघ्र किया जाये। 


जिलाधिकारी ने कहा कि कर्मचारियों को सुरक्षा दी जाये। तहसीलों में कम्प्यूटर आपरेटरों के रिक्त पदों को भरा जाये। कर्मचारियों को कैशलेस कार्ड की सुविधा देते हुए निर्देश दिये कि एक कैम्प लगाकर कैशलेस कार्ड बनवाया जाये। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी अपने-अपने कार्यालय में समय से पहुँचकर अपने पटल का कार्य पूर्ण रखें कोई फाइल पेन्डिंग में न रखी जाये। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के स्थानान्तरण शासनादेश के अनुसार किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी कर्मचारी छुट्टी लेकर जाना चाहता है तो वह लिखित रूप में अपने अधिकारी से छुट्टी स्वीकृत कराने के उपरान्त ही छुट्टी पर जाये। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि अध्यापकों की सी.सी.एल. पर एक समयावधि निर्धारित किया जाये तथा पारदर्शिता बनाये रखते हुए कार्य किया जाये। जिला अस्पताल में बने आवासों के आस-पास सफाई कराने के निर्देश दिये। 

अजय चौधरी ने बताया कि लेखपाल दिन में फील्ड में जाते हैं। फीडिंग का कार्य रात्रि में करना पड़ता है। कम्प्यूटर आपरेटर लगाये जायें, नये लेखपालों का प्रशिक्षण कराया जाये, वेतनवृद्धि लगाई जाये जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिये कि लेखपालों के कार्यो को देखते हुए कार्यवाही करें। अध्यक्ष ने बताया कि सफाई कर्मचारियों के बेटियों की शादी के लिए बैंक से लोन लेने के लिए फॉर्म भरते हैं तो कुछ सफाई कर्मचारी बैंक से मिलकर ज्यादा कमीशन लेते हैं। जिससे सफाई कर्मचारियों को समय से लोन नहीं मिल पाता है। ऐसे सफाई कर्मचारियों को बैंक के सी.सी.टी.वी. कैमरे द्वारा जॉच कराते हुए उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाये। विकास भवन के पीछे कर्मचारियों का साइकिल स्टैण्ड है जिसमें अन्य लोग अपनी साइकिल, मोटर साइकिल खड़ी करते हैं जिससे जगह नहीं रहती हैं इस पर जॉच करायी जाये, वहां पर पी.आर.डी. के जवान नियुक्त किये जायें। 

जिलाधिकारी ने सभी की समस्याएं सुनते हुए कहा कि हर माह ये बैठक आयोजित की जायेगी, जिससे कितनी समस्याओं का निस्तारण हो चुका है यह जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने आश्‍वासन दिया कि जो भी समस्याएं हैं उनका निस्तारण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत सभी अध्यापक अपना पूर्ण सहयोग देते एक घंटे पहले स्कूल पहुँचकर स्वच्छता अभियान को सफल बनाने हेतु मुहिम चलायें। उन्होंने कहा कि सभी लोग स्वच्छता पर गॉव के स्कूलों में रविवार नवमी पर्व पर ग्राम प्रधान और ए.एन.ए.एम.के द्वारा एक गरीब कन्या को पूजते हुए स्वच्छता से सम्बन्धित समान खरीद कर उसे दें। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि रसोईयों द्वारा व्यवस्था करायें। उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी वि./रा.मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला विकास अधिकारी अन्य अधिकारी सहित कर्मचारी संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision