Latest News

सोमवार, 26 मार्च 2018

अल्हागंज - हुल्हापुर गांव में लगी आग,10 ग्रामीणों के मकान जले

अल्हागंज 26 मार्च 2018 (अमित वाजपेयी). क्षेत्र के गांव हुल्हापुर में सोमवार की दोपहर अचानक लगी आग में हाकिम सरकार सहित 10 ग्रामीणों के मकान जले हैं। अग्नि कांड में एक बकरी भी जलकर मर गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव के होली चौक के पास रहने वाले प्रेमचंद्र ने बताया कि उनके मकान के पीछे घूरे मैं किसी अज्ञात व्यक्ति ने कूड़े के साथ चूल्हे की राख डाल दी थी। जिसमें दबी आग की चिंगारी चल रही तेज हवा के साथ आग का शोला बन गई।


जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया और सबसे पहले उसने प्रेमचंद्र के मकान के पीछे पड़े छप्पर के बंगले को अपनी चपेट में ले लिया। बंगले के अंदर बंधी बकरी जलकर मर गई। साथ ही वहां रखी साइकिल तथा बिस्तर खटिया आदि भी जल गया। इसके बाद उनके ही मकान के दूसरी मंजिल पर पडे छप्पर को भी  उसने अपनी चपेट में ले लिया जिसमें बेड बिस्तर बर्तन आदि जल गए मकान के पीछे और ऊपर धू-धू कर जल रही आग ने पूरे मकान सहित आसपास के मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। 

इस अग्निकांड में प्रेमचंद्र की किराने की दुकान व  घर में रख्खी सरसों राशन कपड़े के साथ साथ 10 हजार की नकदी भी जल गई। इसके बाद आग ने इनके भाई सुरेंद्र के मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिसमें उनका घरेलू सामान तथा तख्‍त आदि भी जल गया।  आग में सरकार तथा उनके भाई बदनू पुत्र श्री कृष्ण गंगा बक्स पुत्र मनीराम मुंशी पुत्र फकीरे दल सिंह पुत्र उमराव हाकिम पुत्र विशाल काशीराम पुत्र गया लाल जयराम पुत्र श्री कृष्णा के भी मकान और उनके सबके घरेलू सामान जल गए हैं। 

ग्राम प्रधान शशिभूषण की सूचना पर स्थानीय पुलिस तथा अग्निशमन दल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों की मदद से विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। अग्नि कांड स्थल पर SDM जलालाबाद तथा तहसीलदार ने भी पहुंचकर मौके का निरीक्षण किया तथा ग्रामीणों के बयान लिए।

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision