Latest News

शनिवार, 24 मार्च 2018

शाहजहांपुर - सेल टैक्स कमिश्नर ने पकड़ी सेल टैक्स की चोरी

शाहजहांपुर 24 मार्च 2018. सेल टैक्स कमिश्नर एस.पी वर्मा ने शाहजहांपुर में आज बड़ी टैक्स चोरी को पकड़ा। सेल टैक्स कमिश्नर एस.पी सिंह के निर्देश पर बरेली के सहायक सेल टैक्स कमिश्नर नीरज वर्मा ने बीती रात लगभग 12 बजे लकड़ी से भरे ट्रक को पकड़ लिया। ट्रक बिना सेल टैक्स व मंडी टैक्स चुकाये लखनऊ जा रहा था। 


बताते चलें कि एक सप्ताह पूर्व भी लखनऊ जा रही लकड़ी को एसडीएम सदर रामजी मिश्रा के निर्देश पर सेहरामऊ दक्षिणी पुलिस ने पकडा था। गाड़ी के साथ राहुल इंटरप्राइजेज नाम की फर्म के कागज पाये गए थे। लगभग चार दिन बाद राहुल इंटरप्राइजेज फर्म से नागेंद्र कुमार नाम के व्‍यक्ति ने टैक्स अदा कर गाड़ियों को थाने से छुड़ाया था।

जानकारी के अनुसार शाहजहांपुर जिले के निगोही से प्रतिदिन दर्जनों लकड़ी से लदी गाड़ियां लखनऊ जा रही है। जो लकड़ी माफिया बिना सेल टैक्स व मंडी शुल्क दिए ही ले जाते है। जिससे सरकार को प्रतिदिन लाखों रुपये की राजस्‍व हानि उठानी पड़ रही है। किसी ने सेल टैक्स की चोरी की सूचना सेल टैक्स कमिश्नर एस.पी सिंह को दे दी। एस.पी सिंह ने शाहजहांपुर के सहायक सेल टैक्स कमिश्नर को सूचना दिए बिना ही सेल टैक्स चोरी का खेल पकड़ लिया। जिससे सहायक सेल टैक्स कमिश्नर अजीत सिंह पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार निगोही क्षेत्र लकड़ी कारोबारियों का अड्डा बना हुआ है। यहां कई टैक्स व मंडी शुल्क चोरी कर ले जाये जाते है। लेकिन सवाल यह उठता है कि जब मंडी समिति का सचल दल इन गाड़ियों को क्यों नहीं पकड़ पा रहा है। लोगों की माने तो मंडी समिति के कर्मियों की मिलीभगत से टैक्स चोरी का खेल परवान चढ़ा हुआ है। रौजा मंडी समिति से एक गेट पास पर कई गाड़ियों को पास करा दिया जाता है। जिससे प्रतिरोज लाखों रुपये की चपत सरकार को लगाई जा रही है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision