Breaking News

कानपुर - पाइप लाइन फटने से अम्बेडकर पुरम में ठप्‍प है वाटर सप्लाई

कानपुर 24 मार्च 2018 (विशाल तिवारी). अम्बेडकर पुरम वार्ड 23 में पिछले एक हफ्ते से पानी की पाइप लाइन फट जाने के कारण सप्लाई ठप है। पानी ना आने की वजह से क्षेत्रीय जनता में जल संस्थान के अधिकारियों के प्रति आक्रोश व्याप्त है। क्षेत्र में पानी की सप्लाई ठप होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि यदि इस इलाके में पानी की सप्लाई को जल्द दुरुस्त नहीं किया गया तो लोग सड़कों पर आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे।

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अम्बेडकर पुरम में खुदाई की वजह से पानी की पाइप लाइन फट जाने के कारण पानी की सप्लाई बाधित है। इस कारण मोहल्ले वासियों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पानी की समस्या का असर स्कूली बच्चों पर भी पड़ रहा है। समय पर पानी ना रहने की वजह से अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज पा रहे हैं। इलाकाई लोगों का कहना है कि पानी की किल्लत के चलते नहाना, खाना, कपड़े धुलना सब मुश्किल हो गया है। पानी की सप्लाई ना आने के कारण पानी दूर से लाना पड़ रहा है। स्‍थानीय लोग सुबह से सिर्फ पानी के इंतजाम में लगे रहते हैं। कई बार जल संस्थान के अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी अधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं है। क्षेत्र के कुछ बुजुर्गों का कहना है कि यहां पानी के अलावा भी कई समस्याएं हैं। जैसे कई खम्बों में लाइट नहीं है और क्षेत्र में पड़ने वाले कूड़े की वजह से भी हम लोग परेशान रहते हैं। पर कोई देखने सुनने वाला नहीं है। 


क्षेत्रीय पार्षद संजय यादव का कहना है कि उन्होंने नगर आयुक्त और जेई को इस मामले से अवगत कराते हुए ज्ञापन दिया है। पार्षद ने अपनी समस्या सुनाते हुए बताया कि अगर वो किसी समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को अवगत कराते हैं तो मामला आवास-विकास और नगर निगम के बीच फंसा रह जाता है, दोनों विभागों के बीच तालमेल ना होने के कारण अम्बेडकर पुरम की समस्याओं का हल नहीं निकल पा रहा है।