Latest News

गुरुवार, 15 फ़रवरी 2018

कानपुर - चेकिंग के दौरान टी.आई ने पकड़ा फर्जी सिपाही

कानपुर 15 फरवरी 2018 (विशाल तिवारी/अमित राजपूत). इन दिनों पुलिस की वर्दी का शौक युवाओं में इस कदर बढ़ा है की कुछ तो मेहनत करके वर्दी हासिल करते हैं और कुछ इसे बाजार से खरीद के पहनने के बाद आम जनता पर इसका फर्जी रौब झाड़ते हैं और साथ ही साथ कई संगीन घटनाओं को अंजाम देते हैं। हाल ही में ऐसे कई मामले कानपुर में भी सामने आये हैं। 


ताजा मामला अरमापुर थाना क्षेत्र के विजय नगर चौराहे का है, जहाँ आज एक टी० आई० ने चेकिंग के दौरान फर्जी सिपाही को धर दबोचा जिसके पास से कई फर्जी दस्तावेज और 1 मोबाइल फ़ोन बरामद हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दोपहर करीबन 1:30 बजे टी० आई० अमित वर्मा विजय नगर चौराहे पर चेकिंग अभियान चला रहे थे। वहाँ से गुजर रही एक मोटर साईकिल पर सवार दो लोगों को गाड़ी के कागज दिखाने के लिए रोका गया। एक युवक मोटर साईकिल लेकर वहाँ से भाग खड़ा हुआ और दूसरा अपने आप को उत्तर प्रदेश पुलिस का सिपाही बताकर टी० आई० पर रौब झाड़ने लगा। जब टीआई ने युवक का नाम पूँछा तो उसने अपना फर्जी नाम सत्येंद्र सिंह बताया जब टी.आई को शक हुआ तो युवक की तलाशी लेने पर उसके पास से मिले ड्राइविंग लाइसेंस पर उसका नाम श्री राम शुक्ला और पुलिस के आई कार्ड में नाम सत्येंद्र सिंह व पता अलग - अलग पाया गया। 

अपना राज खुलने के बाद फर्जी सिपाही ने भागने का प्रयास किया लेकिन टी.आई अमित वर्मा ने उसको धर दबोचा। अरमापुर थानाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह ने खुलासा टीवी को बताया की पकडे गए युवक से पूछताछ की गयी, जिसमें वो अपना नाम श्रीराम शुक्ला निवासी E - 421 बर्रा 3 जनता नगर कानपुर बता रहा है। उक्त पते की जाँच की जाएगी। फिलहाल पकडे गए फर्जी सिपाही पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision