Latest News

गुरुवार, 15 फ़रवरी 2018

आईरा ने ज्ञापन देकर किया पत्रकार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का विरोध

अल्हागंज 15 फरवरी 2018. शाहजहांपुर के निर्दोष पत्रकार रोहित यादव के विरुद्ध थाना सदर बाजार पुलिस ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कर मानवता की हदें तोड़ दी। इसके विरोध में ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (AIRA Association) ने पुलिस की कार्रवाई कि निष्पक्ष जांच कराने की मांग जिलाधिकारी शाहजहांपुर से की है।


अल्लागंज थाना अध्यक्ष राजकुमार तिवारी की मार्फत जिला अधिकारी को भेजे गए ज्ञापन में बताया गया है कि पत्रकार रोहित यादव का किसी विवाद से कोई लेना-देना नहीं था लेकिन विवादित स्थल पर पत्रकार होने की हैसियत से मौजूद थे। इन के विरुद्ध कोई तहरीर भी नहीं थी लेकिन  घटना से 2 दिन पूर्व बड़ी रकम बरामदगी से संबंधित थोड़ा सा सच का प्रसारण सोशल मीडिया पर कर दिया था जिससे बौखलाकर पुलिस ने एक विवाद में पत्रकार रोहित यादव को भी नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज करा दी। यह कार्रवाई निष्पक्ष पत्रकारिता पर चोट है, जिसे मानवता नहीं कहा जा सकता। 

अगर पत्रकारों पर झूठे मुकदमें दर्ज होते रहे, तो लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कैसे सुरक्षित रह पायेगा। ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के बरेली मंडल अध्यक्ष महेश गुप्ता के नेतृत्व में सभी  पत्रकारों ने अल्लागंज थाना अध्यक्ष कि मार्फत जिला अधिकारी को  प्रेषित ज्ञापन में पत्रकार के विरुद्ध दर्ज फर्जी रिपोर्ट को निरस्त कर मामले की जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही कराने की मांग की है। ज्ञापन  देने में मंडल उपाध्यक्ष अमित वाजपेई, अनिल लोधी, विजय शुक्ला, विमल राठौर, प्रिंस सक्सेना, गौरव शुक्ला, अंबुज शुक्ला, विपिन दीक्षित, उर्जितेश्वर शुक्ला सहित तमाम पत्रकार मौजूद रहे।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision