Latest News

शनिवार, 3 फ़रवरी 2018

कानपुर - कल्याणपुर के एम.एस हॉस्पिटल में परिजनों ने किया हंगामा

कानपुर 03 फरवरी 2018 (विशाल तिवारी/अमित राजपूत). कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नई शिवली रोड स्थित एम०एस० हॉस्पिटल में आज कैंसर मरीज शर्मान सिंह कुशवाहा के परिजनों ने हंगामा कर दिया। परिजनों का आरोप है कि हॉस्पिटल के एक दलाल ने उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था, और अब वहां गलत इलाज किया जा रहा है।


ये भी आरोप है कि मरीज को भर्ती करते वक़्त ये बताया गया था कि केवल दवा का चार्ज लिया जायेगा लेकिन मरीज को केवल दर्द निवारक इंजेक्शन लगाया जा रहा था। जिससे सिर्फ कुछ देर के लिए ही मरीज को फायदा मिलता था। मरीज को पूर्ण रूप से फायदा न मिलने पर परिजनों ने मरीज को डिस्चार्ज करने को बोला। डिस्चार्ज करते वक़्त डॉक्टर ने 21 हजार का बिल बनाकर दे दिया बिल में बेड चार्ज के अलावा और भी कई चार्ज जोड़ दिए गये। जिसकी वजह से परिजनों ने हंगामा कर दिया। परिजनों ने हॉस्पिटल प्रबंधन पर ज्यादा पैसे मांगने के आरोप में हंगामा कर दिया। जिसके बाद परिजनों ने 100 नम्बर पर सूचना कर दी सूचना पर पहुँची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया। परिजनों ने आरोप लगाया कि एम.एस हॉस्पिटल हॉस्पिटल में सैलरी और कमीशन पर दलाल रखे गए हैं। (जिनका कार्य ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों को फंसा कर लाने का होता है)

करीब 70 गज जमीन पर बना है एम०एस हॉस्पिटल। मानकों को ताक पर रखकर हॉस्पिटल में बेसमेंट का भी निर्माण हुआ है । अस्पताल में लगी डॉक्टरों की नामावली में कई सरकारी सेवारत डॉक्टरों के नाम भी मौजूद हैं। कानपुर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि फिलहाल इस नाम का कोई अस्पताल शायद हमारी लिस्ट में नहीं है अगर मानकों के अनुरूप ऐसा कोई अस्पताल चलता पाया गया तो अस्पताल को सीज करने की कार्रवाई की जायेगी।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision