Latest News

गुरुवार, 8 फ़रवरी 2018

फ़ाल्‍स सीलिंग गिरने से विधानसभा में मची अफ़रा तफ़री, टला बडा हादसा

लखनऊ 08 फरवरी 2018 (ए.एस खान). विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने से कुछ ही समय पहले आज विधानसभा में हादसा हो गया, विधानसभा की छत पर लगी फ़ाल्‍स सीलिंग अचानक भरभरा के गिर गयी जिसके कारण अफ़रातफ़री की सी स्थिती पैदा हो गयी । गनीमत यह रही की विधानसभा की कार्यवाही शुरु नहीं हुई थी तथा विधायकों की संख्या नागण्य थी अन्यथा स्थिति‍ दूसरी होती । 


सनद रहे की विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले यह सुनिश्चित करना अनिवार्य होता है की हर चीज़ सही सलामत चुस्त दुरुस्त है कि नहीं, किन्तु घोर अनि‍यमित्ताओं के कारण काफ़ी लोगों को विशेष कर कवरेज करने आने वाले पत्रकारों का काफ़ी परेशानी का सामना करना पडा। सदन की कार्यवाही दिन के 12:30 तक स्थागित कर दी गयी। विधानसभा का बजट सत्र वैसे भी काफ़ी हंगामेदार होने की संभावना है। विगत दिनों घटी कुछ घटनाओं को लेकर विशेष कर तिरंगा यात्रा के दौरान सांप्रदायिक हिंसा, राजधानी में पडी ताबडतोड डकैति‍यों, दिनों दिन चढते अपराध के ग्राफ़ तथा भीषण जाम की समस्या आदि‍ को लेकर विपक्ष पहले से ही आक्रमक है । 

फ़ाल्‍स सीलिंग गिरने की घटना के कारण जहाँ विपक्ष को कुछ समय और मिल गया सरकार को घेरने की रणनीति बनाने के लिये, तो वहीं सत्ता पक्ष के लोगों को कुछ समय मिल गया चैन की सांस लेने के लिये । वैसे अगर सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद, जब विधायक सदन में उपस्थित होते, तब ये घटना घटती तो निसंदेह बडा हादसा हो सकता था । इस घटना के पीछे घोर अनियमित्‍ता उजागर हो रही है, सरकार को इसकी पुनरावृत्ति रोकने हेतु सख्त कदम उठाने चाहिये।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision