Latest News

शनिवार, 3 फ़रवरी 2018

सीसीटीवी कैमरे फेल करवाने के लिये बिजली गुल करवा सकते हैं नकल माफिया

शाहजहांपुर 03 फरवरी 2018. सरकार बोर्ड नकल विहीन परीक्षा कराने के मूड में दिख रही है। इसके लिए अफसरों को सख्त निर्देश दिए गए है। तथा परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी सख्त निर्देश दिये गए। ऐसे में नकल माफिया भी जोड़ तोड़ की कोशिश में लगे हुए है। सरकार के सख्त निर्देश पर अधिकतर परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए है।


अब किसी भी परीक्षा केंद्र पर सामूहिक नकल करने का प्रयास करेगा तो पकड़ा जाएगा। सूत्रों की माने तो नकल माफियाओं ने इसका तोड़ खोज लिया है। ज्यादातर परीक्षा केंद्रों पर इन्वर्टर तथा जनरेटर की सुविधा उपलब्ध नही है। ऐसे में नकल माफिया बिजली कटवाकर नकल कराने की कोशिश कर सकते है। क्यों कि बिना बिजली के कैमरे काम नही करते है। जिससे सामूहिक नकल का रास्ता साफ हो जाएगा। जब कि डीएम अमृत त्रिपाठी ने परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के दौरान सभी परीक्षा केंद्र व्यवस्थापकों को सख्त हिदायत दी है कि बिजली पानी आदि की व्यवस्था पूर्ण रूप से सुचारू रहनी चाहिए।

मिर्जापुर कलान के परीक्षा केंद्र नकल कराने के गढ़ -
जलालाबाद तहसील के मिर्जापुर,कलान अल्हागंज नकल माफियाओं के गढ़ बने हुए है। जिले के साथ पड़ोसी जिलों के लोग यहां नकल से परीक्षा पास करने आते है। नकल कराने के मामले में यह क्षेत्र पड़ोसी जनपदों में भी विख्यात रहे है। इन क्षेत्रों में हजारों की संख्या में परीक्षार्थी नकल से परीक्षा पास करने पहुंचते है। इन क्षेत्रों के नकल माफियाओं ने नकल कराने के बल पर 10-10 विद्यालय खोल रखे है। मिर्जापुर क्षेत्र के कई परीक्षा केंद्र ऐसे है जहां बिजली, पानी आदि की भी व्यवस्था ठीक ढंग से नही है।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision