Latest News

सोमवार, 26 फ़रवरी 2018

युवा देश की शक्ति, इनको रोजगार से जोड़ना लक्ष्य : योगी आदित्‍यनाथ

शाहजहांपुर 26 फरवरी 2018. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने मुमुक्ष युवा महोत्सव में सभा को संबोधित करते हुए कहा विश्व में भारत सबसे युवा देश है। और भारत में उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा युवा है। युवा ही हमारी शक्ति है केंद्र व प्रदेश सरकारों का लक्ष्य युवाओं को रोजगार से जोड़कर देश व प्रदेश में विकास की गंगा बहाना है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मुमुक्ष शिक्षा संकुल में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की अधिकतर योजनाओं का मकसद युवाओं को रोजगार से जुड़ना कर उनको आत्मनिर्भर करना है। जिससे देश व प्रदेश विकास के मार्ग पर चल सके।



इस मौके पर मुख्यमंत्री में कहा प्रदेश सरकार  की योजना वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के माध्यम से आगामी तीन वर्षों में 20 लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ने का लक्ष्य है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश में युवा शक्ति है और इस शक्ति को आगे लाकर विकास की गंगा बहाना है। मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश में पिछले कुछ महीनो में प्रधानमंत्री स्किल योजना के तहत एक लाख चालीस हजार युवाओं को प्लेसमेंट कराया गया। जबकि स्टार्टअप योजना के तहत लाखों युवाओं को रोजगार के अवसर सरकार ने उपलब्ध कराए। इस मौके पर युवाओं में जोश भरने के लिए मुख्यमंत्री ने कहा शहीदों की इस धरती पर जन्मे अमर शहीद ठाकुर रोशन सिंह,पंडित राम प्रसाद बिस्मिल व अशफाक उल्ला ने जब देश के दुश्मनों के अत्याचारों के खिलाफ स्वर बुलंद किया तो वह युवा थे।  अयोध्या में जन्मे राम जी ने जब रावण के अत्याचारो से मुक्ति दिलाई तो वह युवा थे। श्री कृषण जी ने जब महाभारत में अर्जुन को सत्य का बोध कराया तो वह युवा थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा युवा शक्ति सही दिशा में चलकर इतिहास बनाती है और गलत दिशा भटक कर विस्फोटक व विनाशकारी सिद्ध होती है। मुख्यमंत्री ने कहा बीमारू प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद युवाओं को उम्मीद की किरण नजर आई उनमे विश्वास पैदा हुआ। इसी विश्वास को कायम रखते हुए प्रदेश सरकार युद्धस्तर पर प्रयास कर उनको सही दिशा में ले जाने का कार्य कर रही है।  मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश सरकार धर्म,जाति,भाई-भतीजावाद से ऊपर उठकर सबका साथ सबका विकास के तहत कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश सरकार का  4 लाख 28 हजार 384 करोड़ 52 लाख में  बजट में कृषि, शिक्षा, रोजगार, ऊर्जा, सहित प्रदेश के सभी जिले में विकास की गंगा बहाने के लिए अबतक का सबसे बड़ा बजट पेश किया गया। क्यों कि हमारा लक्ष्य प्रदेश में आखरी व्यक्ति को लाभान्वित करना है। मुख्यमंत्री ने कहा 24 जनवरी 1950 के 68 साल बाद  भाजपा की सरकार में पहली बार प्रदेश स्थापनादिवस कार्यक्रम किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजना की प्रशंसा करते हुए कहा पुरे विश्व में पहली योजना है जिसमे 50 करोड़ परिवारों को 5 लाख का स्वास्थ्य बींमा के तहत के तहत लाभान्वित करने का केंद्र सरकार का लक्ष्य है। इसके साथ केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ परिवारों को फ्री गैस कनेक्शन मुहैया कराए है। मुख्यमंत्री ने स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय में डीएस इंटर कालेज की नवीन बिल्डिंग,एसएस लॉ कालेज के नवीन भवन का लोकार्पण और एसएस कालेज के द्वितीय तल का लोकार्पण किया।


चेयरमैन अनुपम शुक्ला ने नगर के विकास के लिए मुख्यमंत्री को दिया पत्र
नगर पंचायत अध्यक्ष अनुपम शुक्ला ने नगर के विकास को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में उन्होंने नगर में बालिकाओं के लिए महाविद्यालय खुलवाए जाने, किसानों की सहूलियत के लिए नगर में कृषि मंडी समिति स्थापित कराए जाने, नगर में बस स्टॉप के लिए रोडवेज बस अड्डा बनवाने तथा नगर के बीच से निकलने वाले हाईवे को बाईपास से निकलवाए जाने,नगर में स्थित तालाबों से अवैध कब्जा हटवाकर उनका सौंदर्यकरण कराए जाने तथा नगर तथा देहात क्षेत्र में युवाओं की प्रतिभा को निखारने के लिए स्टेडियम बनवाए जाने की मांग की। मुख्यमंत्री ने चेयरमैन अनुपम शुक्ला के मांग पत्र को लेकर उन पर विचार विमर्श करने का आश्वासन दिया। इस बीच अनुपम शुक्ला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया। 

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision