Latest News

सोमवार, 8 जनवरी 2018

व्‍यापारियों ने प्रदर्शन कर पेट्रोल डीजल को जीएसटी में लाने की मांग रखी

क़ानपुर 08 जनवरी 2018 (शीलू शुक्‍ला). सपा व्यापार सभा और उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के संयुक्त तत्वाधान में आज गुमटी में थाली बजाओ, बात कान तक पहुंचाओ के नारों के साथ प्रदर्शन किया। संस्‍था के सदस्‍यों ने केंद्र सरकार और जीएसटी कॉउंसिल से मांग रखी की जनहित में आगामी जीएसटी कॉउंसिल की बैठक में पेट्रोल और डीजल को जीएसटी में लाया जाए।


वक्‍ताओं ने कहा कि इससे देश के व्यापारियों और नागरिकों को राहत मिलेगी। सपा व्यापार सभा प्रदेश उपाध्यक्ष और उप्र उद्योग व्यापार संगठन के नगर अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में भारी संख्या में व्यापारियों ने थाली बजाकर केंद्र सरकार से देश पे रहम की अपील करते हुए पेट्रोल डीजल को जीएसटी के तहत बेचकर असल दाम लेने की मांग करी। अभिमन्यु गुप्ता ने बताया की 18 जनवरी को दिल्ली में जीएसटी कॉउंसिल की 25 वीं बैठक का आयोजन होगा, जिसमें की केंद्र सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है कि वो अब पेट्रोल डीजल को जीएसटी में लाए। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में होना चाहिए ताकि यह सरकार के मुनाफा कमाने का जरिया बनकर न रह जाए।

उन्होंने कहा कि अकेले केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल पर टैक्स के सहारे 2 लाख 73 हजार करोड रुपए कमाती है। जीएसटी की मौजूदा प्रणाली को एक देश, सात कर की व्यवस्था बताते हुए कहा कि इसे आसान बनाया जाने की जरूरत है जिसमें की पेट्रोल डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना एक अहम कदम के रूप में जाना जाएगा। उनके मुताबिक सभी राज्यों ने पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की अनुमति दे दी है। जीएसटी के दायरे में आने के बाद पेट्रोल और डीजल आपको महज 43 रुपये के भीतर मिलेगा। अगर पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाता है, तो इस पर ज्यादा से ज्यादा 28 फीसदी टैक्स लगाया जा सकता है। जिसके बाद पेट्रोल मात्र 43 रुपये और डीजल 41 रुपये में मिलेगा। जो कि मौजूदा कीमत का आधा मूल्य है। इससे व्यापारियों की लागत में कमी आएगी और नागरिकों पर बोझ कम पड़ेगा। अभिमन्यु ने बताया कि जीएसटी कॉउंसिल जिसमे जनप्रतिनिधियों की बहुमत है, को ही यह फैसला लेने का अधिकार जीएसटी लागू होने से पहले ही दिया जा चुका है। थाली बजा कर सरकार और जीएसटी कॉउंसिल के कानों तक कानपुर के व्यापारियों की आवाज़ पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

कार्यक्रम में अभिमन्यु गुप्ता, महासचिव हरप्रीत सिंह बब्बर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय बिस्वारी, जितेंद्र सिंह संधू, आतमजीत सिंह, बॉबी सिंह, मो शादाब, अंकुर गुप्ता, शुभम जेटली, उपेन्द्र दुबे, विभोर शर्मा, मनोज सोनी, शब्बीर अन्सारी, ज़फ़र अहमद, जितेंद लाम्बा समेत कई व्यापारी मौजूद रहे।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision