Latest News

मंगलवार, 2 जनवरी 2018

पर्ची ना मिलने से आक्रोशित गन्ना काश्तकारों ने चीनी मिल का वाहन घेरा

अल्हागंज 02 जनवरी 2018 (अमित वाजपेयी). गन्ना पर्ची ना मिलने से आक्रोशित काश्तकारों ने आज डी.एस.सी.एल रूपापुर चीनी मिल के प्रचार वाहन को घेरकर पर्ची मांगी, जिससे घबराकर चालक प्रचार वाहन को लेकर भाग गया। गन्ना काश्तकारों के बढ़ते दबाव की वजह से मिल कर्मचारियों ने अल्लाहगंज जोनल कार्यालय बंद कर दिया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के काश्तकारों का गन्ना खेतों में सूख रहा है चीनी मिल से पर्चियां नहीं जारी हो रही हैं। गन्ना काश्तकार अजय प्रताप सिंह मिंटू बजीरपुर बताते हैं कि अब तक 53 हजार कुंतल गन्ना चीनी मिल अजमापुर तथा लोनी से खरीदा है जबकि 12 हजार कुंतल फैक्ट्री एरिया से खरीदा है इसका प्रमाण मि‍ल का इंडेंट है। गन्ना काश्तकारों के बढ़ते दबाव की वजह से मिल कर्मचारियों ने अल्लाहगंज जोनल कार्यालय बंद कर दिया है।

गजेंद्र सिंह यादव रामपुर बताते हैं कि अल्लाहगंज फैक्ट्री एरिया में करीब साढे 3 लाख कुंतल गन्ने की पैदावार हुई है, जिसमें से 1 लाख 70 हजार  कुंतल गन्ना ही चीनी मिल ने खरीदा है जो भी कास्तकार अपना गन्ना लेकर चीनी मिल जाता है उसे अपने गन्ने की तौल कराने के लिए दो-तीन दिन तक वहां रुकना पड़ता है। इन हालातों की वजह से गन्ना उत्पादक किसान आर्थिक कठिनाइयों के दौर से गुजर रहा है। मंगलवार को जब चीनी मिल का प्रचार वाहन क्षेत्र में गया तो तमाम काश्तकारों ने प्रचार वाहन को घेरकर पर्चियां मांगी जिससे घबराकर चालक प्रचार वाहन को लेकर भाग गया। काश्तकारों में भारी रोष व्याप्त है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision