Latest News

शुक्रवार, 12 जनवरी 2018

तिलहर में हनुमान मंदिर को हटाने में लगी मशीनें हो रहीं खराब

शाहजहांपुर 12 जनवरी 2018. राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर चौड़ीकरण के कार्य में कचियानीखेडा के पास स्थित लगभग 130 साल पुराने मंदिर को हटाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। निर्माण कम्पनी को जहां एक ओर क्षेत्रिय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। तो दूसरी ओर निर्माण कंपनी की मशीनें मंदिर के सामने पहुंचते ही खराब हो जा रही है। 


एरा कंपनी ने हनुमान जी को मनाने के लिए विधिवत पूजा भी प्रारंभ करवाई है। हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए हवन पूजन किया जा रहा है। नेशनल हाइवे 24 दिल्ली लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग तिलहर की कचियानी खेड़ा मंदिर पर बजरंग बली की विशालकाय प्रतिमा हटाना कंपनी को बडा महंगा साबित हो रहा है। दूसरी ओर ग्रामीणों का मंदिर पर जमावड़ा लगना भी शूरू हो गया है। 2 दिन से 3 क्रेन प्रतिमा को हटाने के लिए लगाई गई पर हनुमान जी की प्रतिमा को छू भी नहीं पाई। उससे पहले सभी मशीनें खराब हो गई। 

जिससे निर्माण कम्पनी के अधिकारियों सहित कर्मियों में हड़कम्प मच गया। ग्रामीणों ने हनुमान जी की प्रतिमा को हटाने के बजाय डिवाइडर के बीच में ही रहने की माँग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि यह मंदिर वर्षो पुराना है। इस मंदिर पर डकैत घण्टा चढ़ाने आते थे। ग्रामीणों का कहना है कि अगर मंदिर बलपूर्वक हटाया गया तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों को समझाने के लिए पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है। जो ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रही है।


Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision