Latest News

गुरुवार, 4 जनवरी 2018

कानपुर सेन्‍ट्रल - रेल यात्रियों को ठेले वाले परोस रहे हैं मीठा ज़हर, जिम्‍मेदार कौन ?

कानपुर 04 जनवरी 2018 (महेश प्रताप सिंह). कानपुर स्टेशन के सिटी साइड पर प्रशासनिक लापरवाही के चलते मिलावटी खान-पान की बिक्री खुलेआम जारी है। कानपुर स्टेशन परिसर में रेलवे एवं जिला प्रशासन की नाक के नीचे ठिलिया से मिलावटी पान मसाला, नकली सिगरेट एवं अन्‍य मिलावटी खाने का सामान बेचा जा रहा है, पर इस पर किसी जिम्‍मेदार अधिकारी की नज़र नहीं जाती है। 


दूषित तरीके से मिलावटी चीजों से बनाया गया खाने पीने का समान  R.P.F, जिला प्रशासन, नगर निगम एवं G.R.P की शय से कुछ दलाल अवैध रूप से ठेले लगवा कर मुंह मांगी रकम लेकर कुछ भी बेचने को कहते हैं। यहां चाय वाले सिंथेटिक दूध का धड़ल्ले से  इस्तेमाल कर रहे हैं, पूड़ी सब्जी बेचने वाले पाम ऑयल का भरपूर उपयोग कर रहे हैं। पर कोई भी सरकारी अधिकारी इसकी जांच नहीं करता है। जबकि‍ नियमानुसार खाद्य विभाग की टीम को समय समय पर इन ठेलों पर बिकने वाले खाने के सामान की जांच करनी चाहिये। यहां से निकलने वाले यात्रि‍यों को जहर भरा खाना खिलाकर उनकी सेहत से खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है। 

स्‍थानीय लोगों का अारोप है कि चंद रुपये की लालच में RPF एवं GRP के सिपाही इस गोरखधंधे को सहारा दिये हैं। सूत्रों के अनुसार प्रति ठेला एक हजार रूपया प्रतिदिन वसूला जाता है। एक कारखास सिपाही के माध्‍यम से सारी वसूली की जाती है। आम जनता को सरेआम मीठा ज़हर  परोसा जा रहा है, पर प्रशासन की चुप्‍पी इशारा कर रही है कि सब कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा है।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision