Breaking News

कानपुर - विजय नगर चौराहे पर धड़ल्ले से चल रहा है अवैध वाहन स्टैंड

कानपुर 07 जनवरी 2018 (विशाल तिवारी एवं अमित राजपूत). सूबे में चाहे सपा सरकार हो या भाजपा लेकिन उत्‍तर प्रदेश पुलिस के संरक्षण में चल रहे अवैध धंधों पर रोक लगाना मुश्‍किल ही नहीं नामुमकिन है। ताजा मामला अरमापुर थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध वाहन स्‍टैंड का है। यहां नशेबाजी, मारपीट और गाली गलौज होना रोज की बात हो गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना अर्मापुर के अंतर्गत आने वाले विजय नगर चौराहे पर काफी दिनों से अवैध वाहन स्‍टैन्‍ड संचालित हो रहा है और अर्मापुर पुलिस तमाशबीन बनी हुई सारा नजारा देख रही है। इलाकाई लोगों का आरोप है कि इस अवैध स्टैंड का संचालन शहर के नामी अपराधी मनोज वर्मा के द्वारा पुलिस से सेटिंग-गेटिंग के जरिये किया जा रहा है। वाहन चालको का आरोप है की स्टैंड संचालक सभी वाहन चालकों से संरक्षण के नाम पर प्रति वाहन 300 रुपये प्रतिदिन की अवैध वसूली करता है। विरोध करने पर चालकों से गाली-गलौज और मारपीट करता है और खुद पर सत्ता में बैठे बड़े राजनेताओं और थाने का हाथ बताकर चालकों पर रुआब झाड़ता है। ये ड्राइवरों को मारता है और धमकाता है। उसका कहना है कि यहां स्‍टैन्‍ड पर मैजिक गाड़ी लगानी है तो पैसे देने पड़ेंगे, नहीं तो गाड़ियां नहीं लगाने दी जायेंगी।

बताते चलें की विगत कुछ दिनों पहले पूर्व डीआईजी/एसएसपी सोनिया सिंह ने अवैध रूप से चल रहे इस वाहन स्टैंड को पूरी तरह से बंद करा दिया था लेकिन डीआईजी/एसएसपी सोनिया सिंह के शहर से ट्रांसफर होते ही इस अवैध वाहन स्टैंड का दोबारा संचालन हो रहा है। यहां फैली अराजकता के कारण क्षेत्र से निकलने वाले शरीफ आदमियों का बुरा हाल है। महिलाओं के साथ अभद्रता तो यहां रोज की बात है। स्‍टैन्‍ड को पुलिस का संरक्षण प्राप्‍त होने के कारण शिकायत करने के बावजूद यहां के दबंगों पर कभी कोई कार्यवाही नहीं होती। जिससे इनके हौसले बुलन्‍द हैं।


चालकों ने अवैध वसूली से कुपित होकर अर्मापुर थाने में की लिखित शिकायत -
आज सभी चालकों ने अवैध वसूली से कुपित होकर मनोज वर्मा व अन्य साथियों के खिलाफ अर्मापुर थाने में लिखित शिकायत दी। जिसमें उन्होंने बताया की मनोज वर्मा पुत्र शिवनाथ वर्मा निवासी आजाद नगर, सिकन्‍दरा नाम का युवक विजय नगर चौराहे पर अवैध वाहन स्टैंड का संचालन कर उनसे अवैध वसूली करता है। जिसमें उसके दोनों भाई बल्लू वर्मा, गोपाल वर्मा और उसका भांजा ललई भी शामिल है और ये सब मिलकर नशेबाजी करते हैं, चालकों से आये दिन मारपीट व गाली-गलौज करते हैं एवं पैसों की छीना-झपटी करते हैं। चालकों ने यह भी आरोप लगाया की मनोज वर्मा पर अर्मापुर व सिकंदरा थानों से करीब 28 से 30 मुक़दमे दर्ज हैं। आरोप है कि वो स्‍थानीय थाने की शय पर चालकों को आये दिन डराता धमकाता है।

थाने पर शिकायत दर्ज कराने के बाद जब चालक दोबारा स्टैंड पर पहुंचे तो वहाँ खड़े ललई वर्मा ने उन्हें देख लेने की धमकी दी। इसी बीच किसी चालक ने पुलिस को सूचना कर दी, मौके पर पहुंची पुलिस ललई वर्मा को पकड़कर अपने साथ थाने ले गयी। वहीं दूसरी तरफ अर्मापुर थाना प्रभारी का कहना है की विजय नगर पर इस तरह के किसी भी स्टैंड का संचालन नहीं किया जा रहा है।