Latest News

मंगलवार, 9 जनवरी 2018

दबंगों ने किया विधवा की भूमि पर कब्जा, मुख्यमंत्री से शिकायत

अल्हागंज-9 जनवरी 2018 ( अमित वाजपेयी) दबंगों और भूमाफियाओं के द्वारा गरीबों की भूमि पर कब्जा करने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं राजस्व विभाग के अधिकारी और कर्मचारीगण पैसे की खनक के आगे गरीबों की गुहार नहीं सुन रहे हैं। ताजा मामला कस्‍बे के मोहल्‍ला साहूकारा का है जहां दबंगों ने एक विधवा की रिहायशी जमीन पर कब्‍जा कर लिया है।



जानकारी के अनुसार कस्बे के मोहल्ला साहूकारा निवासी 55 वर्षीय विधवा मुन्नी देवी की रिहायशी जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया। कस्बे में चाय बेचकर अपनी गुजर कर रही बेवा मुन्नी देवी ने बताया कि उसकी 20 डिसमिल रिहायशी जमीन थी। जिसमें से साढे नौ डिसमिल जमीन का तीन लोगों को बैनामा कर दिया था। शेष जमीन साढे दस डिसमिल अपने आवास के लिए सुरक्षित छोड़ रखी थी, जिस पर पड़ोस के लोगों ने जबरन कब्जा करके उसे बेदखल कर दिया। 

पिछले 1 वर्ष से पीडिता राजस्व विभाग तथा पुलिस में अपनी शिकायत करके भूमि को वापस दिलवाने की गुहार कर रही है, लेकिन कोई भी अधिकारी उसकी गुहार को नहीं सुन रहा है। इन दिनों पीडिता चाय बेच कर अपना गुजारा कर रही है तथा किराए के मकान में रहने को मजबूर है। पीडिता विधवा ने अपनी जमीन दबंगों से वापस दिलवाने की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision