Latest News

शुक्रवार, 19 जनवरी 2018

क्राइम फ्री कानपुर - अवैध कब्जा करके चल रहे होटल में दिनदहाड़े लोग पीते हैं दारू

कानपुर 19 जनवरी 2018. पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत पनकी इंडस्ट्रियल एरिया चौकी से कुछ ही दूरी पर कानपुर प्लास्टिक फैक्ट्री के बगल में अवैध कब्जा करके चलाये जा रहे होटल में दिनदहाड़े लोग दारू पीते हैं। ना ही उनको पुलिस का खौफ है और ना ही प्रशासन का। प्रशासन ने खुले में दारु पीने वालों के उपर कार्यवाही करने का आदेश दिया है, लेकिन जब तक पुलिस यहां पहुंचती है, नशेबाज भाग जाते हैं।


क्राइम फ्री कानपुर अभियान के तहत इन द‍िनों खुलासा टीवी प्रयास कर रहा है कि कानपुर में क्राइम रेट कम किया जा सके। इसी कड़ी में हमारा प्रयास है कि कानपुर में खुले में शराब पीने पर प्रभावी रोक लगाई जा सके। पनकी इंडस्ट्रियल एरिया चौकी से कुछ ही दूरी पर कानपुर प्लास्टिक फैक्ट्री के बगल में अवैध कब्जा करके चलाये जा रहे होटल के विषय में स्‍थानीय जनता का आरोप है कि यहां लोग दारू पीने के बाद बेकाबू होकर आपस में लड़ाई झगड़ा करते हैं।

स्‍थानीय निवासी एडवोकेट आकाश वर्मा ने बताया कि प्रशासन ने खुले में दारु पीने वालों के उपर कार्यवाही करने का आदेश दिया है लेकिन जब तक पुलिस पहुंचती है नशेबाज भाग जाते हैं। आबकारी एक्ट के तहत खुले में शराब पीने पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है। कोई भी खुले में शराब पीता हुआ पकड़ा जाता है तो उस पर जुर्माना लगाया जा सकता है। यही नहीं पुलिस एक्ट के तहत भी खुले में शराब पीने वालों के चालान किए जाते हैं, लेकिन कानपुर में खुले में शराब पीने वालों पर न तो आबकारी डिपार्टमेंट और न ही पुलिस कार्रवाई कर रही है।

शराब पीकर करते हैं वारदातें -

सूत्रों की माने तो शराब पीकर कई बड़ी वारदातों को भी अंजाम दिया जाता रहा है। सभी थाना क्षेत्रों में रोज रात में शराब पीकर झगड़ा करने के कई मामले सामने आते हैं। कई महिलाएं अपने पति के द्वारा शराब पीकर पिटाई की शिकायत पुलिस से करती हैं। शराब की दुकान के सामने से महिलाओं को निकलने में दिक्कत होती है, क्योंकि शराबी फब्तियां कसते हैं। इसके अलावा कई बदमाश शराब पीकर ही लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। शराब पीकर सबसे ज्यादा एक्सीडेंट भी होते हैं। इसके बावजूद खुले में शराब पीने पर रोक नहीं लग पा रही है।

(कानपुर से महेश प्रताप सिंह एवं योगेश कुमार उर्फ मनमन की रिपोर्ट)



Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision