Latest News

शुक्रवार, 19 जनवरी 2018

टुण्डरी में अवैध खनन-परिवहन करते जेसीबी सहित चार वाहन जब्त

कानपुर 18 जनवरी 2018 (जावेद अख्तर). बिलाईगढ़ के ग्राम पंचायत टुण्डरी में बीते कई महीनों से अवैध खदान की शिकायत मिल रही थी, जिस तारतम्य में बिलाईगढ़ एसडीएम प्रकाश सिंह राजपूत निरीक्षण करते हुए टुण्डरी पहुंचे। टुण्डरी के सबरियाडेरा में अवैध पत्थर खदान मिली है। यह अवैध खदान टुण्डरी निवासी भागवत साहू का बताया जा रहा है

टुण्डरी के सबरियाडेरा में अवैध पत्थर खदान का संचालन किया जा रहा था, वहाँ कार्य में लगे एक जेसीबी मशीन, एक हाइवा, और दो ट्रैक्टर सहित चार वाहनों को जब्त कर कार्रवाई किया गया। जब्त वाहनों के कागजात लेकर थाने भेज दिया गया है।

अवैध पत्थर खदान से है जन जीवन को खतरा - 
ज्ञात हो कि बीते कुछ माह पूर्व ही इसी खदान से एक बच्चे की पानी में डूबने से मृत्यु हो गई थी, बच्चे की मृत्यु पर खदान मालिक के द्वारा एक रुपया भी नही दिया गया। वहीं लगभग दस मीटर के दायरे में मिडिल स्कूल है जिसमें बच्चे पढ़ते है, खदान में बारूद से ब्लास्टिंग किया जाता है जिससे बच्चे डर जाते है एवं पढ़ाई भी प्रभावित होती है। टुण्डरी से कोरकोटी मार्ग में स्थित यह खदान सड़क से लगा हुआ है जिसमे कोई घेरा बंदी भी नही है। पास में ही गौठान भी बना है जिसमें गाय चराने आते है जिसका खदान में गिरने का डर बना रहता है।

राजनीतिक रसूख के कारण चलता है अवैध खदान - 
यह अवैध खदान टुण्डरी निवासी भागवत साहू का बताया जा रहा है जो वर्तमान जनपद सदस्य छत्रसाल साहू का भाई है जिसका इस क्षेत्र में पकड़ माना जाता है, उसी के दम में यह अवैध खदान संचालित है। इस खदान पर अभी तक कोई अधिकारी ने कार्यवाही नही किया है जबकि सब को पता है कि ये अवैध खनन है।

कलेक्टर जनदर्शन में भी हो चुकी है शिकायत - 
इस खदान के बारे में ग्रामीणों के द्वारा कलेक्टर जनदर्शन में भी शिकायत किया गया था जिसमें  अभी तक कार्यवाही नही किया गया है। आगे की कार्यवाही क्या होगा यह समय ही बताएगा, क्योंकि पूर्व में जब खदान में बच्चा डूब कर मरा था तब तहसीलदार के द्वारा खदान को सील कर पत्थर को जब्त किया गया था, फिर भी पत्थर गायब है, खदान भी संचालित है इसे किसकी लापरवाही समझा जाये ये समझ से परे है।


Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision