Latest News

Important News


OTHER NEWS :-

शनिवार, 13 जनवरी 2018

18 मार्च को होंगे आईरा जिला कार्यसमिति के चुनाव

कानपुर 13 जनवरी 2018. आल इण्डियन रिर्पोटरर्स एसोसिएशन (आईरा) के सदस्‍यों की एक अति आवश्‍यक बैठक आज गीतानगर कार्यालय में सम्‍पन्‍न हुयी जिसमें आगामी 18 मार्च 2018 को होने वाले आईरा कानपुर जिला कार्यसमिति चुनावों के नियमों एवं प्रावधानों के बारे में चर्चा की गयी। 



बैठक को सम्‍बोधित करते हुये प्रदेश प्रवक्‍ता डा. विपिन शुक्‍ला, मण्‍डल अध्‍यक्ष गोपाल गुप्‍ता आदि वक्‍ताओं ने कहा कि चुनाव में ऐसा कोई व्‍यक्ति प्रत्‍याशी नहीं बनेगा जो किसी दूसरे पत्रकार संगठन में पदाधिकारी है। सदस्‍यता ग्रहण करने की आखरी तारीख 31 जनवरी 2018 है और नामांकन 10 एवं 12 मार्च को कराया जा सकेगा। सभी पत्रकार बन्‍धु यथाशीघ्र सदस्‍यता ग्रहण कर लें और जो पुराने सदस्‍य हैं वो अपनी सदस्‍यता का समय से रिनीवल करवा लें। आईरा के प्रदेश महामंत्री अविनाश श्रीवास्‍तव ने बताया कि आईरा 23 राज्‍यों में स्‍थापित पत्रकारों का सबसे बडा संगठन है और अपने 43 हजार सदस्‍यों के साथ लोकतन्‍त्र की रक्षा में निरन्‍तर प्रत्‍यनशील है। विदित हो कि वर्तमान में कानपुर में आईरा के 950 सदस्‍य हैं, परन्‍तु स्‍क्रीनिंग के पश्‍चात सदस्‍यों की फाइनल लिस्‍ट 1 मार्च 2018 को जारी की जायेगी।

आईरा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष एडवोकेट पुनीत निगम ने बताया कि जिला चुनावों में अध्‍यक्ष का एक पद, महामंत्री का एक पद, उपाध्‍यक्ष के दो पद, संयुक्‍त मंत्री के दो पद, कोषाध्‍यक्ष का एक पद, प्रचार मंत्री के दो पद एवं कार्यकारिणी सदस्‍य के 7 पद होंगे। चुनाव संचालन समिति में गोपाल गुप्‍ता, डा. विपिन कुमार शुक्‍ला, मधु कुशवाहा, संजय शर्मा एवं गिरीश कुमार शुक्‍ला (शीलू शुक्‍ला) रहेंगे। चुनाव में प्रेक्षक की भूमिका योगेन्‍द्र अग्निहोत्री एवं अविनाश श्रीवास्‍तव निभायेंगे। 

श्री निगम ने बताया कि चुनाव में किसी प्रकार का हंगामा, लडाई झगड़ा, शोर शराबा, नारेबाजी अथवा किसी भी प्रकार से मतदाताओं को लुभाने, बरगलाने, बहलाने अथवा डराने धमकाने का प्रयास अयोग्‍यता मानी जायेगी। एैसा करने वाले के खिलाफ सख्‍त अनुशासनात्‍मक कार्यवाही की जायेगी। कोई भी प्रत्‍याशी अथवा उसका समर्थक किसी भी प्रकार से कानून का उल्‍लंघन नहीं करेगा। न ही जिले की कानून व्‍यवस्‍था में कोई बाधा उत्‍पन्‍न करेगा। कोई भी राष्‍ट्रीय पदाधिकारी, चुनाव प्रेक्षक अथवा चुनाव संचालन समिति का सदस्‍य किसी भी प्रत्‍याशी को चुनाव नहीं लडायेगा, न ही किसी का प्रचार करेगा।  

  

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision