Latest News

शुक्रवार, 22 दिसंबर 2017

अंतरराष्ट्रीय ड्रग्‍स तस्‍कर गिरोह के दो सदस्‍यों को पुलिस ने धर दबोचा



अल्हागंज 22 दिसंबर 2017. स्वर्ण आभूषण बेचने की आड़ में स्मैक अफीम का कारोबार करने वाले अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के दो तस्करों को आज गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया। इस गिरोह में शामिल कुछ और तस्करों के विरुद्ध जांच की जा रही है उनके विरुद्ध भी जल्‍द ही सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। यह जानकारी आज सीओ जलालाबाद बलदेव खेनेड़ा दे पत्रकारों को दी।


जानकारी देते हुए सीओ जलालाबाद बलदेव खेनेड़ा ने बताया कि लंबे समय से अल्लाहगंज में नीरज कुमार वर्मा अपने साथी तस्करों के साथ स्वर्ण आभूषण बेचने की आड़ में अफीम और स्मैक बेचने का कारोबार कर रहा था जिसकी सूचनाएं बराबर मिल रही थी। बृहस्पतिवार को जब बिल्कुल सटीक प्राप्त सूचना के आधार पर एसओ राजकुमार तिवारी ने पुलिस बल के साथ उसकी दुकान पर छापा मारकर नीरज वर्मा और सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया उसकी निशानदेही पर उसकी दुकान से 2 किलो 300 ग्राम अफीम तथा  225 ग्राम स्मैक बरामद की है। जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 25 लाख बताई जाती है।

सूत्र बताते हैं कि स्मैक और अफीम के कारोबारियों का नेटवर्क पंजाब हरियाणा दिल्ली तक फैला हुआ है इस गिरोह में कुछ महिलाएं भी शामिल है। वहीं जलालाबाद अल्लाहगंज के ग्रामीण क्षेत्रों में एजेंटों के मार्फत यह धंधा फल-फूल रहा है इस धंधे से कारोबारियों की हस्ती काफी बढ़ गई है वहीं इसके नशेड़ी नशे के चक्कर में जमीन मकान खेत बेचने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

स्मैक अफीम बरामदगी तथा नामजद तस्करों को गिरफ्तार करने वालों में एसओ राजकुमार तिवारी,उपनिरीक्षक विक्रम सिंह, कांस्टेबल राशिद खान ,मनोज कुमार सिंह, मुदस्सिर अली, हरिशंकर यादव आदि पुलिस जन  शामिल रहे। 

स्मैक अफीम के साथ गिरफ्तार किए गए दो तस्करों के विरुद्ध पुलिस ने राजनीतिक अथवा आर्थिक के दबाव मैं आए बगैर एसओ राजकुमार तिवारी ने निर्भीक होकर कार्रवाई की यह कार्रवाई  प्रभावित ना हो इसी को लेकर कुछ लोगों ने पुलिस अधीक्षक को फोन करके जानकारी देनी चाहिए लेकिन सीयूजी नंबर की घंटी बजती रही, किसी ने फोन नहीं उठाया। सामान्य हालातों में यह स्थिति है तो आपातकाल में आम जनता की आवाज को कौन सुनेगा।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision