Latest News

मंगलवार, 26 दिसंबर 2017

भू माफ़िया से पीड़ित किसान ने दी आत्मदाह की धमकी


अल्हागंज 26 दिसम्बर 2017. अल्‍हागंज कस्बे के एक गरीब किसान की 21 बीघा कृषि भूमि पर भू माफ़िया ने पिछले 6 वर्षो से कब्ज़ा कर रख्खा है। पीडित राजस्व विभाग के अधिकारियों से भूमि की पैमाइश/बंटवारा कराने के लिए कई बार प्रार्थना पत्र दे चुका है, लेकिन भू माफ़िया की दंबगई के चलते कोई उसकी सुनवाई नहीं कर रहा। जिसकी वजह से पीड़ित ने परिवार के साथ जिलाधिकारी कार्यालय के सामने आत्मदाह करने की धमकी दी है।


देश के प्रधानमंत्री तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित शासन प्रशासन के उच्च अधिकारियों को भेजे गए शिकायतपत्र में  पीड़ित इस्लाम खां ने बताया है कि उसकी 21 बीघा कृषि भूमि पर क्षेत्र के गांव मंझा पश्चिमी निवासी रामतीर्थ वर्मा ने पिछले 6 वर्षो से कब्ज़ा कर रख्खा है। जिसकी शिकायत करने पर उसको दंबग द्वारा जानमाल की धमकी भी दी जा रही है। उसने भूमि की पैमाइश के लिए सरकारी फीस 1000 रुपया भी जमा कर दिए हैं। कानूनगो के द्वारा मांगा गया सुविधा शुल्क भी पूरा दे चुका है।

आरोप है कि उसके शिकायत पत्र का निस्तारण न  करके राजस्व विभाग के अधिकारीगण दूसरे पक्ष से खर्चा पानी लेकर फाइल दबाये बैठे हैं। पीड़ित मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण कर रहा है। अगर यहीं स्थिति चलती रही। तो उसका परिवार भुखमरी का शिखार हो जायेगा। इन परिस्थितियों में उसका परिवार जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष आत्मदाह कर लेगा। दूसरी तरफ़ एसडीएम जलालाबाद ने बताया कि पीड़ित इस्लाम खां को सबूत व की गई शिकायतों के साथ बुधवार को समस्या के निस्तारण के लिए बुलाया है। उसकी समस्या सुनकर निस्तारण किया जायेगा।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision