Latest News

बुधवार, 20 दिसंबर 2017

गुजरात - हिमाचल की जीत मोदी के विकास की जीत है - सी.एम (छग)

रायपुर 20 दिसंबर 2017 (जावेद अख्तर). गुजरात और हिमाचल के नतीजों पर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने खुशियां जताते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास की ये जीत है। वर्ष 2018 में छग मप्र आदि राज्यों के विधानसभा और वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में गुजरात चुनाव की जीत का बड़ा असर होगा और इससे भाजपा के नेतृत्व और नीति की स्वीकार्यता बढ़ेगी।


छग शासन के कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर, वनमंत्री महेश गागड़ा, महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशिला साहू, उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय, स्कूल मंत्री केदार कश्यप, खाद्य मंत्री पुन्नु लाल मोहले, पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम, राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय समेत भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी जीत की बधाई देते हुए हर्ष व्यक्त किया। वहीं गुजरात हिमाचल में मिली जीत के बाद भाजपा समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। छग प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी समर्थक बड़ी संख्या में एकत्रित हो छोटे बड़े पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं समर्थकों ने एक दूसरे को बधाई दी, वहीं समर्थकों ने हर्षोल्लास के साथ आतिशबाजी की तथा लोगों का मुंह भी मिठाया कराया। 


गुजरात-हिमाचल की जीत पर छग सीएम ने दी बधाई - 
छग मुख्यमंत्री गुजरात और हिमाचल के चुनाव परिणाम को लेकर मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने हर्ष जताते हुए कहा कि ये जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कुशल नेतृत्व की जीत है। गुजरात में 22 साल बाद भी जीत को उल्लेखनीय बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने चुनाव में तमाम हथकंडों को अपनाया बावजूद जनता ने भाजपा को बहुमत दिया। भावनाओं में बहते हुए सीएम कहते गये कि 2018 में भाजपा की छत्तीसगढ़ प्रदेश में चौथी बार सरकार बनायेगी। प्रदेश में भाजपा का सीधा मुकाबला कांग्रेस से है लेकिन जोगी पार्टी आने से मुकाबल त्रिकोणीय होगा। 


इस जीत से छग में भी बना जीत का अनूठा संयोग : प्रदेश अध्यक्ष
हिमाचल-गुजरात की जीत ने भाजपा को उत्साह से भर दिया है। वहीं छग प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने इस जीत को लेकर नया नारा दिया है 'सबका मिला साथ, हम जीते हिमाचल और गुजरात'। उन्होंने कहा कि गुजरात-हिमाचल की जीत के साथ एक अद्भूत संयोग जुड़ा है 'आज दिसंबर 18' है और हमें आज के दिन 'साल 2018′ की जीत का संकल्प लेना है। गुरू घासीदास के जन्मदिन पर आयी जीत की खुशियां बताती है कि बाबा का आशीर्वाद हमारे साथ है, इस जीत में सभी का साथ मिला है, वाकई में जीत विश्वास की है, विकास की है और उज्जवल भविष्य की है'।

दुष्प्रचार कांग्रेस के काम न आया : कृषि मंत्री
छग शासन के कृषि एवं जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जीत की बधाई देते हुए कहा कि भाजपा की ये जीत बताती है कि जनता का विश्वास पार्टी पर कितना गहरा है। कांग्रेस ने इस चुनाव में दुष्प्रचार का कोई भी मौका नहीं छोड़ा, बावजूद जीत भाजपा की झोली में आयी, इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीति, सिद्धांत और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के कुशल नेतृत्व को जाता है। 

भाजपा पर देशवासियों का विश्वास मजबूत हुआ : सरोज पांडेय 
वहीं राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय ने भी इस जीत को भाजपा के विकास की सोच के साथ समर्पित किया है। सरोज पांडेय ने कहा कि 'भाजपा की ये बड़ी जीत है, ये जीत बताती है कि कांग्रेस अब लगातार सिमटती जा रही है। गुजरात और हिमाचल से बेहद उत्साहित करने वाले परिणाम आये हैं। ये जीत बताती है कि भाजपा के साथ जनता का विश्वास लगातार मजबूत हो रहा है, सभी को बधाई, सभी को शुभकामनाएं'। 


गुजरात में सीएम का जिम्मा सरोज को - 
गुजरात चुनाव जीतने के बाद अब मुख्यमंत्री को लेकर हलचल बढ़ गई है। वहीं गुजरात में इस बार भाजपा को वैसी जीत नहीं मिली जैसी अपेक्षा थी। इसका बड़ा कारण गुजरात के पूर्व सीएम रूपानी सरकार को बताया जा रहा है क्योंकि गुजरात की जनता सीएम रूपानी से बेहद नाराज चल रही थी, जिसका प्रमाण ये रहा कि राज्य सरकार के आठ मंत्री इस बार चुनाव हार गए। परिस्थितियों के मद्देनजर आलाकमान इस बार रूपानी की बजाए किसी अन्य को गुजरात की कमान सौंपने की तैयारी कर चुका है। नये सीएम दावेदार की खोज के लिए राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय को ये जिम्मा सौंपा गया है। सरोज पांडेय छग के दुर्ग विधानसभा से विधायक रह चुकीं हैं मगर दुर्भाग्यवश इस बार चुनाव हार गई थी। मगर पार्टी के प्रति समर्पण, सक्रियता, बौद्धिक क्षमता एवं कुशल वक्ता के चलते आलाकमान की नजरों में आईं, जिसके बाद पार्टी ने महिला मोर्चा का कार्यभार दिया, जिसके तहत उन्होंने महिला मोर्चा का विस्तार तेजी से किया साथ ही मोर्चा को सशक्त बनाने में कामयाब रही। वहीं सरोज द्वारा जिन जिन राज्यों में चुनाव नेतृत्व का जिम्मा दिया गया, उन राज्यों में भाजपा का परफार्मेंस बेहतर हुआ और सत्ता हासिल करने में सफल रहे। उनकी प्रतिभा एवं विशेषता को देखते हुए आलाकमान ने महिला मोर्चा के अध्यक्ष के पद से उठाकर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद पर बैठाया। वर्तमान में सरोज पांडेय, प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सबसे करीबी एवं सलाहकार है एवं पार्टी आलाकमान उनकी सलाह पर गौर एवं अमल करता है। 

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision