Latest News

शुक्रवार, 8 दिसंबर 2017

दिल्‍ली में शराब माफिया ने महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया

नई दिल्ली 08 दिसम्‍बर 2017 (एजेन्‍सी). दिल्ली के नरेला इलाके में शराब माफिया ने महिला आयोग को सूचना देने वाली एक महिला पर जानलेवा हमला किया। आज इस बाबत दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल एलजी और मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगी। घायल महिला की सूचना पर ही महिला आयोग की अध्यक्ष ने नरेला स्थित एक मकान में छापा मारकर अवैध रूप से बिक रही शराब को पकड़वाया था।


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जय हिन्द ने बुधवार को नरेला पॉकेट 11 में एक महिला पंचायत का आयोजन किया था। पंचायत में महिलाओं ने बताया कि इलाके के घरों में अवैध रूप से शराब बेची जाती है और लोग शराब खरीदकर वहीं पास में एमसीडी पार्क में शराब पीते हैं। वहां पर लाईट की कोई व्यवस्था नहीं है और लड़कियों और महिलाओं को अक्सर छेड़खानी का शिकार होना पड़ता है। महिलाओं ने बताया कि वहां पुलिस का कोई खौफ नहीं है। महिलाओं की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने एक घर पर छापा मारा और उस घर से बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई। स्वाति ने मौके पर पुलिस को बुलाया और उनको कार्यवाही करने को कहा।

कार्यवाही से नाराज शराब माफिया की समर्थक महिलाओं ने शिकायतकर्ता महिला की पिटाई की और उसके कपड़े फाड़ दिए। ये महिलाएं अवैध शराब बेचने में शामिल बतायी जाती हैं। परवीन नाम की महिला का आरोप है कि उस पर जानलेवा हमला किया गया। महिला का आरोप है कि उसके कपड़े फाड़े गए और साथ ही उसे निर्वस्त्र घूमाकर, पूरी घटना को शूट किया गया और वीडियो को इन अपराधियों द्वारा इलाके में साझा किया गया। हमलावरों ने वहां मौजूद दूसरी महिलाओं को भी परिणाम भुगतने की धमकी दी। साथ ही आयोग की टीम को भी परिणाम भुगतने की धमकी दी।

आयोग की अध्यक्षा स्वाति जय हिन्द का कहना है “ये बड़ी हैरानी की बात है कि उस घर के सामने ही 50 मीटर दूरी पर पुलिस का मालखाना है और पुलिस वहां तैनात रहती है, फिर भी ये लोग बिना किसी डर के शराब बेच रहे थे। इतने बड़ा गोरखधंधा बिना पुलिस के संरक्षण के नहीं ही सकता। स्वाति ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो साझा की है जिसमें पीड़िता आरोप लगा रही है कि शराब माफिया के खिलाफ आवाज नहीं उठाने के लिए उसे धमकी दी गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना को ‘हैरान करने वाला और शर्मनाक’ करार देते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल से मामले में दखल देने और उन स्थानीय पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया जिन्होंने गिरोह चलाने वालों से कथित रूप से सांठगाठ की है।

रोहिणी जिला पुलिस के डीसीपी रजनीश गुप्ता ने बताया कि आयोग की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। बरामद शराब जब्त कर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही नशा मुक्ति पंचायत की दो सदस्यों ने मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है, उनका मेडिकल कर मुकदमा दर्ज करके हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गयी है।
 

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision