Latest News

रविवार, 10 दिसंबर 2017

CISF एवं UCHR ने मिल कर मनाया अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस

कानपुर 10 दिसम्बर 2017 (विशाल तिवारी). अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर आज पनकी पावर हाउस नई कॉलोनी स्थित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल लाइन में CISF और यूनाइटेड काउंसिल ऑफ ह्यूमन राइट्स के संयुक्‍त तत्‍वाधान में धूमधाम से विश्व मानवाधिकार दिवस मनाया गया। 


कार्यक्रम में CISF के डिप्टी कमांडेंट श्री ए०के० सिंह द्वारा वहां मौजूद श्रोताओं को मानवाधिकार के बारे में विस्‍तार पूर्वक जानकारी दी गई। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता एडवोकेट पुनीत निगम ने मानवाधिकार की स्थापना से लेकर आज के दौर में इस की क्यों आवश्यकता है, इसकी विस्तार से जानकारी प्रदान की। विशिष्‍ट अतिथि गोपाल गुप्ता ने बच्चों के साथ बढ़ रहे यौनाचार पर जानकारी देते हुए चिंता व्यक्त की साथ ही प्रमुख वक्‍ता अमित राजपूत ने मानवाधिकार व संगठन के द्वारा किए गए समाजसेवा के कार्यों के बारे में जानकारी दी। 

मानवाधिकार के क्षेत्र में यूसीएचआर संगठन सदस्यों द्वारा किए गए सेवा कार्य के लिए सदस्यों को CISF डिप्टी कमांडेंट ए०के० सिंह द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। यूसीएचआर कोर कमेटी सदस्‍यों ने CISF डिप्टी कमांडेंट ए०के० सिंह को उनके कुशल नेतृत्‍व के लिये स्‍मृति चिन्‍ह दे कर सम्‍मानित किया। कार्यक्रम का संचालन इंस्पेक्टर ए०सी० मिश्रा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में भारी संख्या में UCHR के सदस्य व CISF के जवानों की उपस्थिति रही। 


Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision