Latest News

बुधवार, 6 दिसंबर 2017

कौन सुनेगा फरियाद जब दबंगों के आगे बेबस है पुलिस

कानपुर 06 दिसम्‍बर 2017 (पप्‍पू यादव). कानपुर के दबंग इतने साधन सम्‍पन्‍न हैं कि उनके आगे पुलिस भी बेबस है। ताजा मामला कानपुर के थाना बिधनू का है जहां दबंगों ने गुण्‍डा टैक्‍स न देने पर एक महिला के निर्माणाधीन मकान में घुस कर मारपीट की, निर्माण सामग्री छीन ली एवं मजदूरों को डरा कर भगा दिया। यही नहीं लिखित शिकायत करने के बावजूद स्‍थानीय थाना पुलिस ने पीडिता को कोर्ट जाने की सलाह दे कर टरका दिया। 


जानकारी के अनुसार सुमन वर्मा पत्‍नी सुरेन्‍द्र कुमार वर्मा निवासिनी 130/19 बी, बगाही भट्टा कानपुर नगर ने आराजी संख्‍या 528 भूखण्‍ड संख्‍या 1, ग्राम गंगापुर थाना विधनू का आंशिक भाग 85 वर्गगज उसकी पूर्व स्‍वामिनी बीनू श्रीवास्‍तव पत्‍नी ब्रम्‍हालाल श्रीवास्‍तव से दिनांक 29 जुलाई 2016 को जरिये रजिस्‍टर्ड बैनामा खरीदा था। उक्‍त भूखण्‍ड को सुमन वर्मा ने नियमानुसार अपने नाम से दाखिल खारिज भी करवाया था। सभी कागज दुरूस्‍त होने के बावजूद जब विगत 15 दिन पूर्व सुमन वर्मा ने उक्‍त भूखण्‍ड पर निर्माण कार्य प्रारम्‍भ कराया तो स्‍थानीय दबंग मकरन्‍द भदौरिया एवं उसका भतीजा दीपू भदौरिया अपने 8 से 10 अज्ञात साथियों के साथ सुमन वर्मा के प्‍लाट पर आये और सुमन वर्मा से गुण्‍डा टैक्‍स के रूप में रूपया 50 हजार मांगने लगे। रूपये न देने पर उक्‍त दबंगों ने सुमन वर्मा के साथ गाली गलौज एवं अभद्रता की और गुन्‍डा टैक्‍स न देने की सूरत में सुमन वर्मा को गम्‍भीर नुकसान पहुंचाने की धमकी देते हुये चले गये। 

घटना की जानकारी स्‍थानीय पुलिस चौकी न्‍यू आजाद नगर में देने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। इससे आरोपियों के हौसले बुलन्‍द हो गये और दिनांक 27 नवम्‍बर 2017 को उक्‍त आरोपियों ने सुमन वर्मा के प्‍लाट पर धावा बोल कर वहां काम कर रहे मिस्‍त्री एवं मजदूरों को मारपीट कर भगा दिया। विरोध करने पर सुमन वर्मा के साथ अभद्रता की, गाली गलौज एवं धक्‍कामुक्‍की की, शारीरिक छेड़छाड़ की, तसला फावड़ा ड्रम आदि भवन निर्माण की सामग्री जबरन छीन ले गये। पीडिता ने घटना की शिकायत पुन: थाना विधनू में की परन्‍तु पुलिस की लापरवाह कार्यप्रणाली के चलते आज दिनांक तक प्रकरण में कोई कार्यवाही नहीं हुयी है। यही नहीं उक्‍त दबंगों ने पुन: 29 नवम्‍बर 2017 को सुमन वर्मा के निर्माणाधीन मकान पर धावा बोल कर वहां काम कर रहे मजदूरों को मारपीट कर भगा दिया। अब हालात ये हैं कि निर्माण कार्य प्रारम्‍भ करते ही उक्‍त दबंग भूमि को अपना बताते हुये पीडिता के मकान में जबरन घुस आते हैं और काम कर रहे मजदूरों को भगा देते हैं। 

पीडिता ने मामले की शिकायत एडीजी कानपुर जोन एवं जिलाधिकारी से लिखित रूप में की है। पीडिता का ये भी कहना है क‍ि सुनवाई न होने की दशा में वो एसएसपी कार्यालय का घेराव करने एवं जमीनी संघर्ष करने को बाध्‍य होगी। 



Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision